KGF में यश के रियल बॉडीगार्ड ने निभाया था खूंखार विलेन गरुड़ा का रोल; क्या आप जानते हैं?

KGF में यश के रियल बॉडीगार्ड ने निभाया था खूंखार विलेन गरुड़ा का रोल; क्या आप जानते हैं?

रॉकिंग स्टार यश की फिल्म KGF 2018 में आई थी। उस समय बिना ज्यादा शोर-शराबे के आई ये फिल्म कन्नड़ भाषा की सबसे बड़ी और पैन-इंडिया फिल्म थी। फिल्म के ट्रेलर्स में लोगों ने यश को रॉकी के रोल में देखा था और उनसे बहुत इम्प्रेस थे। लेकिन हिंदी बोलने वाले राज्यों में उसी दिन यानी 21 दिसंबर 2018 को शाहरुख़ खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ की ‘जीरो’ भी रिलीज़ हुई जिसका बहुत ज्यादा चर्चा था।

पहले ही दिन ‘जीरो’ से दिल तुड़वाकर लौटे दर्शकों को KGF ने वो मसाला दिया जिसके लिए वो थिएटर्स में जाते हैं। इस फिल्म ने यश को तो रातोंरात पैन-इंडियन स्टार बनाया ही, साथ में फिल्म की पूरी कास्ट का काम देखकर लोग हैरान थे।

फिल्म में विलेन्स की भरमार थी लेकिन मुख्य विलेन गरुड़ा का तो ऐसा इम्प्रेशन था कि उसका नाम सुनकर लोग पसीने से तर हो जाते थे। लेकिन क्या आपको पता है कि गरुड़ा का रोल करने वाले रामचंद्र राजू की असल में ये पहली फिल्म थी? इससे भी ज्यादा तो आप तब चौंकेंगे जब आपको पता चलेगा कि पहली बार कैमरा के सामने एक्टिंग करने उतरे रामचंद्र राजू, असल में उस समय KGF हीरो यश के रियल लाइफ बॉडीगार्ड थे!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Garuda Ram (@garuda_ram_official)

डेवलप कर रहे थे, उन्हीं दिनों एक दिन वो यश से मिलने पहुंचे। वहां उन्होंने रामचंद्र राजू को देखा, जो पिछले 12 सालों से यश के साथ थे, और शायद उन्हें राजू में अपना विलेन नज़र आ गया। राजू से उन्होंने पूछा- एक्टिंग करोगे? जवाब मिला- जी बिल्कुल।

बस इसके बाद प्रशांत ने राजू से बस इतना कहा कि ‘दाढ़ी बढ़ा लो’ और चलते बने। एक पुराने इंटरव्यू में राजू ने बताया कि इसके बाद उन्होंने एक्टिंग वर्कशॉप और जिम में बहुत मेहनत की लेकिन तबतक प्रशांत का दोबारा कोई जवाब नहीं आया था। हालांकि, फिर जब फिल्म का शूट शुरू हुआ तो प्रशांत ने उन्हें बुला लिया।

इसके बाद तो रामचंद्र राजू की तकदीर ऐसी पलटी कि कमाल ही हो गया। कन्नड़ फिल्म KGF से डेब्यू करने वाले रामचंद्र राजू अब तक अपना मलयालम, तेलुगु और तमिल डेब्यू भी कर चुके हैं और अपने ख़ास लुक की वजह से चारों इंडस्ट्री में उनकी बहुत ज़ोरदार डिमांड है।

अब KGF चैप्टर 2 14 अप्रैल को रिलीज़ होने जा रही है और लोग फिल्म का इंतज़ार बेसब्री से कर रहे हैं। हालांकि, राजू का किरदार गरुड़ा पिछली फिल्म के अंत में मर गया था, लेकिन पिप्छ्ली फिल्म की चर्चा में लोग उन्हें खूब याद कर रहे हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.