आखिर क्यों Jackie Shroff ने बेटे का नाम रखा Tiger, एक्टर ने खुद बताई थी इसके पीछे की दिलचस्प वजह

जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ 32 साल के हो गए हैं। 2 मार्च, 1990 को मुंबई में पैदा हुए टाइगर श्रॉफ को उनकी चीते जैसी फुर्ती, बेहतरीन डांस और फिटनेस के लिए जाना जाता है। अपने डांस और शानदार फिटनेस की वजह से टाइगर न सिर्फ बच्चों बल्कि उम्रदराज लोगों के भी चहेते स्टार हैं। जैकी श्रॉफ ने एक इंटरव्यू में अपने बेटे का नाम टाइगर रखने के पीछे की वजह बताई थी। जानते हैं आखिर उनके इस नाम के पीछे क्या है रोचक किस्सा।

इंटरव्यू के दौरान जैकी श्रॉफ ने बताया था- टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है। लेकिन टाइगर जब छोटा था, तो अपने नाखून से मेरा चेहरा नोंचता था। मेरी आंखों को खाने की कोशिश करता था। आंखें देखता था तो उसे लगता था कि यह खाने की चीज है। इसलिए वो उन्हें खाने के लिए झपटता था।

जैकी श्रॉफ के मुताबिक, तब उसकी उम्र करीब दो साल थी। उसकी ये हरकतें देखकर मुझे लगा कि इसका नाम टाइगर रखना चाहिए, क्योंकि ये तो काटता और झपटता है। जैकी ने कहा कि मैंने जैसा उसका नाम रखा है वो अब उसी के मुताबिक, तेजी से काम करते हुए अपना नाम कमा रहा है।

 

जैकी श्रॉफ ने कहा था- टाइगर श्रॉफ को अभी बॉलीवुड में आए बहुत ज्यादा समय नहीं हुआ है, लेकिन वो बहुत मेहनत कर रहा है। मैंने टाइगर को -7 डिग्री टेम्प्रेचर में भी डेडिकेशन के साथ काम करते हुए देखा है, इस वजह से मुझे बेहद खुशी मिलती है।

बता दें कि टाइगर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अगर बॉलीवुड एक्टर नहीं बनते तो एक अच्छे फुट बॉलर होते। टाइगर स्कूल के दिनों में सबसे तेज दौड़ा करते थे। फिल्म इंडस्ट्री में जब टाइगर श्रॉफ ने एंट्री ली थी, तब उन्हें सभी करीना कपूर के नाम से चिढ़ाते थे। दरअसल, लोगों का कहना था कि, वो लेडी करीना कपूर लगते हैं।

जैकी श्रॉफ ने बताया था कि टाइगर बचपन में बहुत शांत स्वभाव का था। दिनभर अपने में ही उलझा रहता था। चुप रहता था और पता नहीं क्या सोचता था? अभी भी सोचता ही रहता है। ज्यादा बोलता नहीं है। बस, अपना काम करता रहता है। बोलता है, पापा बोलकर क्या करूंगा? काम करके दिखाऊं, वो ज्यादा अच्छा है।

बता दें कि फिल्म बागी 3 में जैकी श्रॉफ ने पहली बार बेटे टाइगर श्रॉफ के साथ काम किया। इस एक्सपीरियंस के बारे में बात करते हुए जैकी ने कहा था- बच्चे को पहली बार शूट करते हुए अपनी आंख से देखना एक अलग बात थी। परदे पर एक बाप का रोल प्ले कर रहा था और बाहर एक बाप हूं। मैं उसके काम की गंभीरता में ऐसे खो जाता कि कब सीन शूट कर लेता था, पता ही नहीं चलता था।

वर्क फ्रंट की बात करें तो टाइगर श्रॉफ जल्द ही फिल्म ‘हीरोपंती 2’ में नजर आएंगे। इसमें उनके साथ तारा सुतारिया काम कर रही हैं। इलके अलावा टाइगर कृति सेनन के साथ फिल्म ‘गणपत’ भी कर रहे हैं। टाइगर श्रॉफ हाल ही में मौनी रॉय के साथ म्यूजिक वीडियो ‘पूरी गलबात’ में नजर आए थे।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *