40 करोड़ की संपत्ति होने के बाद भी पंकज त्रिपाठी आलीशान घर और गाड़ी क्यों नहीं खरीद सकते

40 करोड़ की संपत्ति होने के बाद भी पंकज त्रिपाठी आलीशान घर और गाड़ी क्यों नहीं खरीद सकते

हिंदी सिनेमा में कई लोग आए। उनमें से एक है पंकज त्रिपाठी। पंकज त्रिपाठी को हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन अभिनेता माना जाता है। पंकज त्रिपाठी ने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में बहुत खास और बड़ी पहचान बनाई है। पंकज त्रिपाठी फिल्मों में सहायक और साइड रोल से ही काफि फेमस हो गए

थे। पंकज त्रिपाठी अच्छे अभिनेता के साथ बहुत अच्छे इंसान हैं। पंकज जमीन से जुड़े हुए हैं। क्योंकि उनका बचपन बहुत गरीबी में बीता है। पश्र उन्होंने हार नहीं मानी और वह आज अपनी मेहनत की वजह से काफी अच्छी लाइफ जी रहे हैं।

उनके पास सुख सुविधा की हर चीज मौजूद है लेकिन उनका मानना है कि वह आलिशान घर और लग्जरी कार नहीं खरीद पाएंगे। आप सभी जानते होंगे कि पंकज का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था। उनका बचपन भी गरीबी में बीता है। एक इंटरव्यू में पंकज ने कहा कि मैं एक साधारण परिवार से आता हूं।

मैंने बचपन में बहुत गरीबी देखी है। भले हि मैं और मेरी लाइफ मुंबई में रहते हैं। लेकिन हमें कभी भी शानोशौकत और लग्जरी लाइफस्टाइल की जरूरत नहीं हुई है। पंकज ने आगे कहा कि ,”मुझे नहीं लगता कि मैं आलिशान घर और लग्जरी कार के लिए लोन भी ले पाऊंगा।”

पंकज कि इस बात का सीधा सा मतलब है कि जिस तरह वह जीवन जी रहे हैं वह उसी में खुश है। एसा नहीं है कि पंकज वह सब नहीं कर सकते। वह ये सब करने के लिए सक्षम है। आगे कहा कि,मैं एक किसान का बेटा हूं। गांव में घर में एक भी टीवी नहीं था।

मैं पैसो कि अहमियत को समझते हुए बड़ा हुआ हूं। और मुझे नहीं लगता कि आलिशान घर और लग्जरी कार को लेके मेरा नज़रिया बदलने वाला है। मैरे पास जो भी है मैं उनमें खुश हूं।

पंकज के पास 40 करोड़ की संपत्ति है

पंकज त्रिपाठी का जन्म बहुत गरीब परिवार में हुआ था। उनका बचपन भी गरीबी में बीता है। जवान हुए तो काम के लिए इधर उधर भटकते रहे। अभिनेता बनने का सपना लेके मुंबई आ गए। बहुत संघर्ष और महेनत करी और बॉलीवुड में बहुत नाम कमाया।

नाम कमाने के साथ साथ पैसे भी बहुत कमाते। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंकज त्रिपाठी के पास 40 करोड़ रुपए की संपत्ति है। उनकी कमाई का जरिया फिल्म के बाद का विज्ञापन है। 2012 में निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैग्स आॉफ वासेपुर’ से पंकज त्रिपाठी को बहुत बड़ी पहचान मिली।

आगे पंकज त्रिपाठी ‘शेरदिल: द पीलीभीत सागा’,’ओह माय गॉड 2′ में देखने मिलेंगे। ‘शेरदिल: द पीलीभीत सागा’ 24 जून को आनेवाली है। और पंकज ‘ओह माय गॉड 2’ में अक्षय कुमार के साथ काम करते नजर आएंगे।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.