क्या वजह थी कि कभी साथ काम नहीं किया अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित ने

क्या वजह थी कि कभी साथ काम नहीं किया अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित ने

जब भी कोई नया अभिनेता उद्योग में प्रवेश करता है, तो उसकी इच्छा महान अमिताभ बच्चन के साथ काम करने की होती है। उन्होंने तापसी पन्नू, दीपिका पादुकोण जैसे युवा अभिनेताओं के साथ कई फिल्में की हैं और जल्द ही ब्रह्मास्त्र में आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे। हालांकि, सबसे स्टनिंग एक्ट्रेस और डांसर माधुरी दीक्षित ने कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया है और न ही कोई प्रपोजल आया है।

इसके पीछे वजह अभिनेता अनिल कपूर हैं। अनिल कपूर नहीं चाहते थे कि माधुरी अमिताभ बच्चन के साथ किसी फिल्म या गाने में काम करें। माधुरी ने 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से अपना हिंदी फिल्म डेब्यू किया, जो बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली। उसके बाद उन्होंने कुछ फिल्में दीं और वे भी फ्लॉप रहीं। उस समय, माधुरी को बैड लक चार्म कहा जाता था और कोई भी पुरुष अभिनेता उनके विपरीत अभिनय नहीं करना चाहता था।

तेज़ाब के बाद हिट जोड़ी बन गई

इस संघर्ष के दौरान, अनिल ने माधुरी का समर्थन किया और 1988 में उन्हें तेज़ाब की पेशकश की, जिसने माधुरी के जीवन को बदल दिया। फिल्म सुपरहिट रही और माधुरी सरोज खान द्वारा कोरियोग्राफ किए गए अपने गाने ‘एक दो तीन’ के लिए बेहद मशहूर हुईं। तेज़ाब के बाद माधुरी और अनिल की हिट जोड़ी बन गई और उन्होंने ‘बेटा’, ‘राम लखन’, ‘हिफ़ाज़त’, ‘परिंदा’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में एक साथ कीं। इन सभी फिल्मों के बाद माधुरी सुपरस्टार बन गईं और हर अभिनेता और निर्देशक उन्हें अपने अगले प्रोजेक्ट में चाहते थे।

इसके बाद, माधुरी को अमिताभ बच्चन के साथ एक बड़ी फिल्म में अभिनय करने की पेशकश की गई, लेकिन अनिल कपूर ने उन्हें प्रस्ताव छोड़ने के लिए कहा। अनिल उसके बारे में पजेसिव होने लगे और अमिताभ के साथ इस हिट जोड़ी को शेयर नहीं करना चाहते थे। 80 और 90 के दशक में, अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर दो सबसे बड़े सितारे थे और उन्हें प्रतिद्वंद्वी माना जाता था और स्क्रीन स्पेस साझा करने से पूरी तरह परहेज करते थे।

2001 से 2019 तक अनिल कपूर और माधुरी ने साथ में नहीं किया काम

चूंकि माधुरी अनिल कपूर के अनुरोध को अस्वीकार नहीं कर सकी क्योंकि उन्होंने अपना करियर बनाया, माधुरी ने फिल्म को अस्वीकार कर दिया, हालांकि उसके बाद माधुरी ने अनिल कपूर के साथ भी काम नहीं किया। 2001 से 2019 तक उन्होंने एक साथ कोई फिल्म नहीं की। केवल 2019 में वापस, उन्होंने 18 साल बाद इंद्र कुमार की ‘टोटल धमाल’ में कलाकारों की टुकड़ी के साथ फिर से काम किया।

 

काम के मोर्चे पर, माधुरी दीक्षित को आखिरी बार ‘कलंक’ में देखा गया था और उन्होंने ‘कैंडल’ नामक लॉकडाउन के बीच अपना नया गाना रिलीज़ किया था। अनिल कपूर को आखिरी बार मोहित सूरी की ‘मलंग’ में आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी और कुणाल खेमू के साथ देखा गया था।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.