आखिर क्यों Waheeda Rehman ने Amitabh Bachchan को जड़ दिया था थप्पड़, एक्ट्रेस ने इस बात की पहले ही दी थी चेतावनी

आखिर क्यों Waheeda Rehman ने Amitabh Bachchan को जड़ दिया था थप्पड़, एक्ट्रेस ने इस बात की पहले ही दी थी चेतावनी

50 से 60 दशक तक बॉलीवुड की टॉप और दिग्गज एक्ट्रेस में अपना नाम लिखवा चुकी हैं वहीदा रहमान आज भी अपने फैंस के बीच काफी पसंद की जाती है. आज भी लोग उनकी पुरानी फिल्मों और गानों को सुनना काफी पसंद करते हैं. आज भी लोग उनकी बेहतरीन अदाकारी के दीवाने हैं. वहीदा रहमान अपने दौर में अपनी खूबसूरती से अपने फैंस के दिलों पर राज किया करती थीं. बचपन से ही उन्हें डांस और म्यूजिक का बहुत ही ज्यादा शौक था. उनका जन्म 3 फरवरी 1938 में वहीदा का जन्म तमिलनाडु के चेंगलपट्टटु में एक मुश्लिम परिवार में हुआ था.

बताया जाता है कि वो हमेशा से ही एक डॉक्टर बनने का सपना देखा करती थीं, लेकिन आर्थिक तंगी से परेशान होने के चलते उन्हें एक्टिंग का रुख करना पड़ा. अपने करियर में वहीदा ने कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया और कई हिट फिल्में भी दी हैं. उन्हीं दिग्गज एक्टर्स की इस लिस्ट में से एक नाम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन  का नाम भी शामिल है. आज हम आपको उनके दोनों के बीच का एक ऐसा किस्सा बनाते जा रहे हैं, जो बेहद ही कम लोग जानते हैं. ये किस्सा वाकई अपने आप में काफी दिलचस्प है.

ये वो किस्सा है जब फिल्म के सेट पर वहीदा ने अमिताभ बच्चन को जोरदार चांटा लगा दिया था. वैसे तो ये कहना गलत नहीं होगा कि जब कोई फिल्म बनाई जाती है तो उसकी पूरी कहानी पर्दे पर दिखाई जाती है लेकिन शूटिंग के दौरान भी कई किस्से ऐसे होते हैं, जो खुद कहानियां बन कर रह जाते हैं वो भी हमेशा के लिए. ऐसा ही किस्सा इन दोनों स्टार्स की फिल्म ‘रेश्मा और शेरा’ के दौरान का है. इस फिल्म की शूटिंग करते समय एक्ट्रेस को एक सीन के दौरान अमिताभ बच्चन को जोरदार एक थप्पड़ मारना था.

वहीदा रहमान ने इस सीन को शूट करने से पहले अमिताभ को बता दिया था कि ‘सावधान रहना मैं जोरदार थप्पड़ लगाऊंगी’. ऐसे में सीन शुरू होते ही वहीदा ने अमिताभ बच्चन को एक जोरदार थप्पड़ मार दिया. कहा जाता है कि जो बात एक्ट्रेस ने ऐसे ही मजाक में कही थी वो सच हो गई. जब सीन खत्म हुआ तो हर किसी को पता चला कि ये थप्पड़ रियल था. सीन खत्म होते ही वहीदा रहमान के पास अमिताभ बच्चन जाकर बोले कि ‘काफी अच्छा था वहीदा जी’. बता दें कि ये किस्सा खुद वहीदा रहमान ने कपिल शर्मा के शो में सुनाया था.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.