पिता सलीम खान की दूसरी शादी से गुस्सा हो गए थे सलमान खान, सौतेली मां हेलन के साथ ऐसा था रवैया

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान हमेशा ही अपने पर्सनल लाइफ और बयान को लेकर चर्चा में रहते हैं। सलमान खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब उनके पिता और लेखक सलीम खान ने 1981 में एक्ट्रेस और डांसर हेलेन से दूसरी शादी की थी तो उन्हें बहुत गुस्सा आया था। सलीम खान ने 1980 में हेलेन से जब शादी की थी तो वह पहले से एक विवाहित थे और चार बच्चों के पिता थे। उस वक्त सलीम खान 45 वर्ष के थे और हेलन 42 साल की थीं। इसलिए स्वाभाविक है कि सलीम खान की दूसरी शादी और हेलन को स्वीकार करना सबके लिए आसान नहीं था। लेकिन जब सलीम खान की पहली पत्नी सलमा ने धीरे-धीरे जब इस रिश्ते को स्वीकार किया तो सलमान समेत उनके बाकी बच्चों ने भी इस शादी को स्वीकार कर लिया। लेकिन सलमान ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह अपने पिता की शादी से बहुत अधिक नाराज थे।

‘मैं गुस्सा था क्योंकि मैं अपनी मां का बेटा हूं’

1990 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में सलमान खान ने कहा कि चूंकि वह अपनी मां के बहुत करीब थे, इसलिए पिता की दूसरी शादी के बाद मां का हाल मेरे से देखा नहीं जाता था। वह पिता के घर आने का इंतजार करती थी। सलमान ने कहा, “मेरे साथ मेरी जिंदगी की जो सबसे अच्छी चीज हुई है, वो मेरी मां की है। मैं नहीं कह सकता क्यों, मुझे नहीं लगता कि स्पष्टीकरण की कोई जरूरत है कि अपने पिता की शादी से मैं नाराज क्यों हुआ था।”

‘मेरी मां का दुख मेरे से देखा नहीं गया था’

सलमान ने आगे कहा, ”मैं अपनी मां का बेटा हूं… मैं उसे दुखी नहीं देख सकता। जब मेरे पिता ने दोबारा शादी की तो उन्हें बहुत दुख हुआ, जब वह उनके घर आने का इंतजार करेंगी तो मुझे वो देखकर, मेरे पिता से नफरत होती थी। मुझे गुस्सा आता था कि जिस पिता का मेरी मां इंतजार कर रही हैं वो तो आएंगे नहीं।”

‘हमें सच में हेलन आंटी को स्वीकार करने में काफी वक्त लगा’

सलमान ने आगे कहा, “फिर, धीरे-धीरे, मेरी मां ने इस रिश्ते को स्वीकार करना शुरू कर दिया। पिताजी ने हमें समझाया कि वह अब भी मां से प्यार करते हैं और वह हमेशा हमारे साथ रहेंगे। मैं उस समय लगभग 10 वर्ष का था और हमें वास्तव में हेलेन आंटी को स्वीकार करने में काफी समय लगा। आज वह हमारे परिवार का हिस्सा है। हमारा पूरा परिवार एक बंद मुट्ठी की तरह है, हम में से हर कोई जानता है कि अगर हम में से किसी को किसी भी स्तर पर दूसरे की जरूरत है, तो हम वहां होंगे।”

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *