जब राजेश खन्ना ने डिंपल के हाथ में देखी ऋषि के प्यार की निशानी, शादी से पहले समंदर में फिंकवाई दी थी !

जब राजेश खन्ना ने डिंपल के हाथ में देखी ऋषि के प्यार की निशानी, शादी से पहले समंदर में फिंकवाई दी थी !

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार कहलाए दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना का करीब 10 साल पहले निधन हो गया था. हालांकि जब जब बॉलीवुड और बॉलीवुड कलाकारों की बात होगी राजेश खन्ना का नाम भी लिया जाता रहेगा.

हमेशा अपने फैंस के दिलों में ‘काका’ यानी कि राजेश खन्ना अपनी बेहतरीन अदाकारी, फिल्मों और किस्सों के चलते याद किए जाते रहेंगे.राजेश खन्ना ने अपने दौर में वो स्टारडम देखा था जो किसी और कलाकार को कभी नसीब नहीं हुआ. बॉलीवुड में उन्होंने साल 1966 में कदम रखे थे. ‘काका’ की पहली फिल्म थी ‘आख़िरी खत’. हिंदी सिनेमा में शुरुआती कुछ सालों में ही राजेश खन्ना सुपरस्टार बन गए थे.

साल 1969 से लेकर साल 1971 तक उन्होंने एक के बाद एक लगातार 15 हिट फ़िल्में दी और इस कारनामे ने उन्हें बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार बना दिया. उनका यह रिकॉर्ड आज भी 51 सालों के बाद भी अटूट है. राजेश खन्ना अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं.

बता दें कि राजेश खन्ना पर लड़कियां जान छिड़कती थी. उन पर लाखों करोड़ों लड़कियां मरती थी हालांकि ‘काका’ का दिल आया था महज 16 साल की डिंपल कपाड़िया पर.

राजेश खन्ना और डिंपल ने साल 1973 में शादी कर ली थी. शादी के समय काका की उम्र 31 साल थी जबकि डिंपल तब महज 16 साल की थी.बता दें कि शादी से पहले जहां राजेश खन्ना अंजू महेंद्रू संग रिश्ते में थे तो वहीं कुछ समय तक डिंपल का अफेयर दिवंगत और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के साथ चला था. ऋषि कपूर और डिंपल के फ़िल्मी करियर की शुरुआत मुख्य कलाकारों के रूप में एक साथ हुई थी.

दोनों ने बतौर अभिनेत्री और अभिनेता साल 1973 में आई फिल्म ‘बॉबी’ से डेब्यू किया था.इस फिल्म की शूटिंग के समय ऋषि और डिंपल एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे. दोनों अपने रिश्ते को आगे भी बढ़ाना चाहते थे लेकिन ऋषि के पिता राज कपूर डिंपल को अपने घर की बहू नहीं बनाना चाहते थे. इस वजह से ऋषि और डिंपल का रिश्ता ज्यादा आगे बढ़ नहीं बन पाया

जब ऋषि का अफेयर डिंपल के साथ था तब ऋषि ने डिंपल को एक अंगूठी भी तोहफे में थी. उन्होंने खुद डिंपल को एक अंगूठी पहनाई थी. वहीं जब राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का अफेयर चल रहा था तब ‘काका’ ने डिंपल के हाथ में वो अंगूठी देखी तो उन्होंने ऋषि की दी अंगूठी को समंदर में फिंकवा दिया था.

राजेश खन्ना और डिंपल ने इसके बाद साल 1973 में ब्याह रचा लिया था. दोनों की दो बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हुईं. बता दें कि डिंपल और काका शादी के 11 साला बाद अलग हो गए थे लेकिन दोनों ने कभी भी तलाक नहीं लिया था.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.