जब राजेश खन्ना ने अपनी लाडली को पिलाई थी शराब, और दी थी चार बॉयफ्रेंड रखने की सलाह

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना इस नाम को देश विदेश में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो नहीं जानता होगा। वैसे तो एक दौर था जब हर कोई इनका दीवाना था पर लड़कियों के बीच राजेश खन्ना का जादू सिर चढ़ के बोलता था। आपको बता दें 29 दिसंबर 1942 को राजेश खन्ना का जन्म अमृतसर में हुआ था।

राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था। उन्हे बचपन से ही फिल्मों में जाने का बहुत शौक था आखिर उन्होंने प्रयास किया और फिल्म जगत में नाम भी कमाया। पहली बार साल 1966 में राजेश खन्ना ने 24 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे। इस साल उनकी फिल्म ‘आखिरी खत’ आई। जिसे चेतन आंनद ने बनाया था। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी फिल्म ‘आराधना’ से मिली। राजेश खन्ना की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना उनकी लाडली थीं और अभिनेता ने उन्हें भी बेहद खास तरीके से पाला। राजेश खन्ना अपनी बेटी को रिश्तों पर सलाह देते थे। इतना ही नहीं ट्विंकल खन्ना ने भी पहली बार अपने पिता राजेश खन्ना के हाथों शराब पी थी।

सुपरस्टार राजेश खन्ना का कुल डैड अवतार

हर एक इंसान की जिंदगी में कुछ अनोखा किस्सा तो रहता ही है ऐसे में बॉलीवुड में तो किस्सों का समुंदर है। हर एक्टर्स या एक्ट्रेस के जीवन से जुड़े बहुत से दिलचस्प किस्से आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते ही रहते हैं। ऐसे में राजेश खन्ना और उनकी बेटी का एक दिलचस्प किस्सा सामने आया । दरअसल राजेश खन्ना ने अपनी बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना को शराब पिलाई और उन्हे एक साथ 4 बॉयफ्रेंड रखने की सलाह भी दी जिसके बारे में खुद एक्ट्रेस ने बताया है ।

दरहसल उन्होंने साल 2019 के दौरान फादर्स डे पर अपने पिता राजेश खन्ना के लिए एक लेख लिखा था। इस दौरान उन्होंने इस किस्से का भी जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि, उनके पिता बहुत ही कूल डैड थे। राजेश खन्ना अपनी बेटी ट्विंकल को डेटिंग के लिए भी सलाह देते थे। ट्विंकल ने लिखा था कि, पिता राजेश ने उनसे पूछा कि क्या तुम्हारा कोई बॉयफ्रेंड नहीं है? फिर आगे सलाह देते हुए यह भी कहा कि हमेशा एक समय में चार बॉयफ्रेंड रखो, इस तरह आपका दिल कभी नहीं टूटेगा।

ट्विंकल ने लेख में इस बात का ख़ुलासा भी किया था कि, पिता राजेश खन्ना ने उन्हें पहली बार शराब भी पिलाई थी। एक्ट्रेस ने आगे लिखा था कि, ‘उन्होंने मेरे साथ हमेशा समान व्यवहार किया और यहां तक कि वह पहले इंसान थे, जिन्होंने मुझे शराब का पहला घूंट पिलाया और स्कॉर्च से भरी गिलास मेरे हाथों में थमाई थी।

राजेश खन्ना की सुपर हिट फिल्में

राजेश खन्ना ने ‘कटी पतंग’, ‘अमर प्रेम’, ‘अनुराग’, ‘अजनबी’, ‘अनुरोध’ और ‘आवाज’ जैसी कई हिट फ़िल्में दी और वे फिर स्टार से सुपरस्टार बन गए। राजेश खन्ना के नाम एक साथ 15 हिट फ़िल्में देने का अटूट रिकॉर्ड भी दर्ज हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *