जब अजय और माधुरी जैसे सितारों के साथ काम करने से करिश्मा ने कर दिया था मना

जब अजय और माधुरी जैसे सितारों के साथ काम करने से करिश्मा ने कर दिया था मना

लोकप्रिय अदाकारा करिश्मा कपूर कपूर खानदान की वो पहली बेटी है जिन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था। साल 1991 में महज 16 से 17 साल की उम्र में करिश्मा ने फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रख दिए थे। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे 90 के दशक की सबसे लोकप्रिय अदाकाराओं में से एक के रूप में शुमार हुई। करिश्मा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से की थी। उन्होंने अपने करियर में ‘राजा बाबू’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’, ‘दिल तो पागल है’ और ‘कुली नंबर 1’ जैसी कई यादगार और सफ़ल फिल्मों में काम किया। हालांकि एक बार उन्होंने दिग्गज़ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन के साथ काम करने से मना कर दिया था।

बता दें कि करियर के शुरुआती दिनों में ही करिश्मा का नाम अजय देवगन से जुड़ गया था। दोनों का अफेयर चर्चाओं में रहा है हालांकि फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया था। वहीं दोनों कलाकारों ने कई फिल्मों में साथ में भी काम किया हालांकि एक बार अजय के साथ करिश्मा ने एक फिल्म ठुकरा दी थी।

दरअसल, दीपक शिवदसानी माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर के साथ एक फिल्म बनाने जा रहे थे जिसका नाम था ‘ये रास्ते हैं प्यार के’। इस फिल्म में अजय देवगन भी मुख्य भूमिका में नज़र आए थे। दीपक ने माधुरी, अजय और करिश्मा को इस फिल्म के लिए कास्ट भी कर लिया था’। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा कपूर, माधुरी के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करना चाहती थीं। इसीलिए उन्होंने इस फिल्म से इंकार कर दिया था। वहीं, एक इंटरव्यू में दीपक शिवदसानी ने कहा कि, उन्हें शादी की तैयारियां करनी थी, इसलिए फिल्म करने से इंकार कर दिया। फिल्म के लिए मैंने करिश्मा को अप्रोच किया था। पहले तो उन्होंने हां कह दिया मगर बाद में मना कर दिया। करिश्मा ने कहा, ‘मैं शादी करना चाहतीं हूं, ये कहकर उन्होंने फिल्म से इंकार कर दिया। बाद में प्रीति जिंटा ने उनकी जगह ली’।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म में रानी मुखर्जी को भी करिश्मा कपूर के रोल के लिए अप्रोच किया गया था। करिश्मा कपूर ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। हालांकि शादी के 13 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था। संजय और करिश्मा के 2 बच्चें भी हैं जो अपनी मां करिश्मा के साथ ही रहते हैं। वहीं करिश्मा कपूर के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने हाल ही में बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे किए हैं। उन्होंने साल 1991 में ‘प्रेम कैदी’ फिल्म् से डेब्यू किया था। अभिनेत्री को आखिरी बार स्क्रीन पर साल 2020 में आई वेब सीरीज ‘मेटलहुड’ में देखा गया था।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.