कम उम्र में इन अभिनेत्रियों ने करी थी शादी, नंबर 4 की उम्र थी महज 15 साल

बॉलीवुड की रंगीन दुनिया के कुछ हसीन चेहरे ऐसे भी हैं जो हमेशा से सुर्खियों में रहे हैं. कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिनकी शादी कम उम्र में हो गई थीं और वह छोटी उम्र में ही मां बन गई थीं. हालांकि, कुछ अभिनेत्री शादी से पहले ही गर्भवती हो गई थीं और इस कारण उन्हें जल्द शादी करनी पड़ी. तो चलिए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में जिनकी शादी का कारण और उम्र जानकर आप दंग रह जाएंगे.

भाग्यश्री

कम उम्र में शादी करने वाली अभिनेत्रियों में सबसे पहला नाम भाग्यश्री का आता है. सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ ने एक्ट्रेस को रातों-रात मंजिल दिला दी थी. लेकिन उन्होंने बहुत जल्द बॉलीवुड की रंगीन दुनिया से दूरी बना ली या कहें कि उन्होंने मैरिड लाइफ के चक्कर में बॉलीवुड से खुद को दूर कर लिया. दरअसल, सलमान के साथ मैंने प्यार किया फिल्म में काम करने के दूसरे साल ही उन्होंने बिजनेसमैन हिमालया दासानी से शादी कर ली. कहा जाता हैं कि दोनों लंबे वक्त से रिलेशनशिप में थे और जब एक्ट्रेस की शादी हुईं तब वह महज 19 साल की थीं.

डिंपल कपाड़िया

पहली ही फिल्म ‘बॉबी’ से रातों-रात स्टार बनने वाली एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की शादी जितनी जल्दी हुई उतनी ही जल्दी टूट भी गई थीं. जी हां, डिंपल ने 16 साल की उम्र में ही सुपरस्टार राजेश खन्ना को अपना हमसफर बना लिया था. मगर इनकी उम्र में जमीन-आसमान का फर्क था. शादी के बाद डिंपल ने दो बेटियों को जन्म दिया मगर बाद में इनके प्यार भरे रिश्ते में दरार आ गई और डिंपल ने अकेले ही अपनी बेटियों की परवरिश की. बता दें, डिंपल की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना की शादी अक्षय कुमार से हुई है.

दिव्या भारती

चुलबुली और क्यूट चेहरे वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती को भला कौन नहीं जानता. इनकी मौत आज भी रहस्य बनी हुई है. दिव्या भारती की गिनती बहुत कम समय में बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में होने लगी थीं. उनका करियर तेजी से बढ़ रहा था और इस बीच 18 साल की उम्र में दिव्या ने निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी. हैरानी वाली बात ये थी कि, शादी के एक साल बाद ही दिव्या की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई थी. जिसे आत्महत्या बताया गया था. लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि दिव्या की मौत हत्या है. वरना वो सफल एक्ट्रेस होने के बावजूद आत्महत्या नहीं करती. खैर सच्चाई क्या है इस बारे में कोई नहीं जानता.

उर्वशी ढोलकिया

टीवी दुनिया की सबसे बोल्ड और खूबसूरत एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया की पूरी दुनिया दिवानी है. हर कोई उनके कोमोलिका के किरदार को पसंद करता है. छोटे पर्दे पर हमेशा जलवे बिखरने वाली और मुस्कुराती रहने वाली उर्वशी की रियल लाइफ काफी संघर्षों से भरी है. खबरों की मानें तो उर्वशी की शादी महज 15 साल में हो गई थी और 16 की उम्र में उन्होंने जुड़वां बेटों को जन्म दे दिया था.खबरें हैं कि, शादी के डेढ़ साल बाद ही उनका रिश्ता टूट गया था इसके बाद उन्होंने अपने दम पर बच्चों की परवरिश की. उर्वशी ने अपने बच्चों के लिए खूब मेहनत की है और सिंगर मदर के तौर पर सबकुछ अच्छे से संभाला है. अब उनके बेटे बड़े हो गए हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *