बादशाह से लेकर हनी सिंह तक लोकप्रियता हासिल करने पहले इन 6 रैपर ने बदला नाम

बादशाह से लेकर हनी सिंह तक लोकप्रियता हासिल करने पहले इन 6 रैपर ने बदला नाम

दिलीप कुमार से लेकर अक्षय कुमार तक फिल्म जगत में ऐसे कई सुपरस्टार हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अपना नाम बदला हैं. दरअसल नाम बदलने के पीछे कारण भी रहे हैं. लेकिन इन सब के बीच आज इस लेख में 6 ऐसे रॉकस्टार्स के बारे जानेगे, जिन्होंने लोकप्रियता हासिल करने से पहले अपना नाम बदल डाला.

1) बादशाह

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बादशाह को आज पूरी दुनिया जानती हैं लेकिन उनके फैन्स ये नहीं जानते होंगे कि उनका असली नाम आदित्य प्रतिक सिंह सिसोदिया हैं.

2) हनी सिंह

एक समय ऐसा था जब हनी सिंह दुनिया के सबसे लोकप्रिय रैपर हुआ करते थे. बॉलीवुड की लगभग सभी फिल्मों में उनका एक गाना हुआ करता था. दरअसल इस सिंगर को इंडिया का रिवॉल्यूशनरी म्यूजिक चेंजर भी माना जाता है. बता दे हनी सिंह का असली नाम ‘हृदेश सिंह’ है.

3) एमीवे बंटाई

जानें-माने रैपर एमीवे बंटाई को फिल्म ‘गली बॉय’ में देखा गया था. बताया जाता हैं कि म्यूजिक इंडस्ट्री में आने पहले उनका नाम बिलाल शेख था. लेकिन अब उन्हें पूरी दुनिया एमीवे बंटाई के नाम से जानती हैं.

4) रफ्तार

‘कसूता’ जैसे गानों से रातो-रात स्तर बनने वाले रफ़्तार भी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. इस सिंगर के गाने देश की युवा पीढ़ी को पसंद आते हैं लेकिन बेहद कम लोग ही ये जानते होंगे कि उनका असली नाम दिलिन नायर हैं.

5) सुख-ई

ऑल ब्लैक’ और ‘जगुआर’ जैसे फेमस गाने देने वाली सुख-ई भी इस सूची का हिस्सा हैं. बताया जाता हैं कि म्यूजिक जगत में कदम रखने से पहले उनका नाम सुखदीप सिंह हुआ करता था.

6) बोहेमिया

पाकिस्तानी-अमेरिकन रैपर बोहेमिया आज दुनियाभर में जाने जाते हैं. इस दिग्गज का पहला एल्बम साल 2002 में रिलीज हुआ था. बताया जाता हैं कि पहली एल्बम की रिलीज से पहले उनका नाम ‘रोजर डेविड’ था.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.