बेटा अरबों का मालिक है पर आज भी यह मशहूर अभिनेता के पिता यात्रा बस से करते हैं, और सादा जीवन जीते हैं

बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता हैं जो सामान्य जीवन जीना पसंद करते हैं। कुछ भी हो, वे अपनी सादगी नहीं छोड़ते और यही बात उन्हें सबसे अलग करती है। उनका अनोखा अंदाज उन्हें बेहद लोकप्रिय बनाता है। ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम तो बनाया है, लेकिन एक सामान्य जीवन जी रहे हैं।

इस सेलेब्रिटी कलाकार ही नहीं, हमने उनके माता-पिता को भी सामान्य जीवन जीते हुए देखा है। बॉलीवुड का यह सफर कई लोगों के लिए अविश्वसनीय होता है। कुछ कलाकार और उनके परिवार जो इसका हिस्सा हैं, अभी भी एक बहुत ही सामान्य जीवन जीते हैं। मशहूर और लोकप्रिय अभिनेता इरफान खान ने पूरी दुनिया में ख्याति अर्जित की थी।

लेकिन वह हमेशा एक सामान्य जीवन जीना पसंद करते थे। वे हमेशा के लिए प्रकाश से दूर थे। यही सादगी उनके चाहने वालों को सबसे ज्यादा पसंद आई। इरफान खान जैसा एक और अभिनेता है जो शुरू से ही फैंस के जेहन में अपनी जगह बना रहा है। अभिनेता ने शुरू से ही नाटककार होने का ढोंग नहीं किया।

और यही वजह है कि आज बॉलीवुड में इसकी इतनी अलग पहचान है। अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। उन्हें महेश भट्ट की फिल्मों में काम करने का भी मौका मिला और अपनी पहली ही फिल्म में उन्हें अच्छी लोकप्रियता मिली।आज जॉन इब्राहिम को बॉलीवुड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में जाना जाता है।जॉन शुरू से ऐसे ही थे

शुरुवात से ही जॉन अपने हटके पन के लिए जाने जाते है। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा जॉन को एक फिट अभिनेता के रूप में पहचाना जाता है। वह पिछले लगभग बारह वर्षों से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं। कोई भी बिना बैकग्राउंड के जॉन बॉलीवुड में हैं सिर्फ एंट्री नहीं तो आज सफल अभिनेता भी है।

इसलिए सभी इसकी सराहना करते हैं। घर में उनके लाखों फैन हैं। लेकिन जब जॉन अपने परिवार के साथ होते हैं तो सामान्य जीवन जीते हैं। जॉन कहते हैं, ‘मेरे माता-पिता बहुत ही सरल और अच्छे स्वभाव के लोग हैं। उन्होंने कभी धोखा नहीं दिया, इसलिए मैं हमेशा उन्हें देखकर ही समझ जाता हूं कि ईमानदारी क्या होती है।

और मेरे माता-पिता भी मुझे सिर्फ कड़ी मेहनत करके ईमानदारी से अपना जीवन जीने के लिए प्रेरित करते हैं। हमेशा अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर पापा के साथ फुटबॉल मैच जरूर देखता हूं। लेकिन एक दिन मैं उनके साथ यूरोप जाना चाहता हूं और एक फुटबॉल मैच देखना चाहता हूं।

भले ही आज मेरे पास अरबों डॉलर हैं, मेरे माता-पिता अक्सर रिक्शा या बस से यात्रा करते हैं। उसने आज तक ऐसा जीवन जिया है, उसमें उसे कभी कोई परेशानी नहीं हुई। इसलिए वे इसे बदलने की जरूरत महसूस नहीं करते। अपने माता-पिता की सादगी के बारे में बात करते हुए, जॉन आगे कहते हैं, “उन्हें आम लोगों का जीवन जीने में मज़ा आता है, इसलिए मैं उन्हें उस खुशी से वंचित नहीं करना चाहता।”

मैं उनकी नकल करके सामान्य जीवन जीना भी पसंद करता हूं।’ जॉन को अक्सर सादे कपड़ों में बड़े इवेंट्स में देखा गया है। ज्यादातर समय, वह सिर्फ चप्पल में घूमता है। कुछ फैन्स ने उनसे इस बारे में पूछा होगा, ‘मैं सैंडल पहनकर कंफर्टेबल फील करता हूं। यह जूतों में सहज महसूस नहीं करता, ‘जॉन कहते हैं।

जॉन अब्राहम की मां एक पारसी हैं और उनके पिता मलयाली हैं, जॉन के दो नाम हैं। उनका फारसी नाम फरहान है और उनके पिता ने उनका नाम जॉन रखा। भले ही उन्हें जॉन के नाम से जाना जाता है, लेकिन उनकी मां आज भी उन्हें फरहान कहकर बुलाती हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *