कभी राजेश खन्ना के प्यार में पागल थी अंबानी परिवार की बहू, नहीं हो पाई शादी

कभी राजेश खन्ना के प्यार में पागल थी अंबानी परिवार की बहू, नहीं हो पाई शादी

अंबानी परिवार पूरे देश का सबसे अमीर और समृद्ध परिवार है, जिनके पास धन, दौलत और शोहरत की कोई कमी नहीं है। यही वजह है कि अंबानी परिवार के तमाम सदस्य ग्लैमर या फिर स्पोर्ट्स कि दुनिया से ना जुड़े होने के बावजूद भी अक्सर अपनी लाइफस्टाइल की वजह से सुर्खियों में नजर आते हैं।

अंबानी परिवार की ही एक सदस्य हिंदी फिल्मों में एक्ट्रेस रह चुकी है, और राजेश खन्ना के साथ कुल 11 फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम भी कर चुकी है। हालांकि अपनी शादी के कुछ वक्त पहले इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और दोबारा इन्हें कभी फिल्मों में नहीं देखा गया।

अंबानी परिवार की यह सदस्य कोई और नहीं बल्कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चीफ मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की पत्नी है, जो अपनी शादी से पहले टीना मुनीम हुआ करती थी, और यह अपने जमाने की एक पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस हुआ करती थी।

दिलचस्प बात यह है कि टीना मुनीम की जोड़ी बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता राजेश खन्ना के साथ दर्शकों द्वारा काफी पसंद की जाती थी और इसी वजह से राजेश खन्ना के साथ टीना को कई बॉलीवुड फिल्मों में देखा जा चुका है।

कैसा रहा एक्टिंग करियर

अगर टीना मुनीम के एक्टिंग कैरियर की बात करें तो उन्होंने साल 1978 में आई फिल्म ‘देश परदेश’ के जरिए हिंदी फिल्म जगत में अपना डेब्यू किया था। टीना मुनीम का फिल्मी कैरियर लगभग 13 सालों तक चला था, जिसके बाद साल 1991 में उन्हें आखरी बार फिल्म ‘जिगरवाला’ में देखा गया था। जानकारी के लिए बता दें, टीना मुनीम के फिल्मी कैरियर में लगभग 36 फिल्में शामिल थी और एक्टिंग की दुनिया में वाकई उनका प्रदर्शन काबिल-ऐ-तारीफ था।

टीना मुनीम अपने फिल्मी करियर की कुल 36 फिल्मों में तकरीबन 11 फिल्मों में राजेश खन्ना के साथ ही नजर आई थी, जिसे आप खुद ही इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि इन दोनों ने एक साथ कितनी फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के साथ-साथ टीना मुनीम का नाम धीरे-धीरे असल जिंदगी में भी राजेश खन्ना के साथ जुड़ने लगा था, और यह दोनों बाद में लगभग 5 सालों तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में भी थे।

अलग हो गयी दोनों की राहे

हालांकि इन दोनों सितारों की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, जिस वजह से इन दोनों सितारों की राहें अलग हो गई। एक तरफ जहां राजेश खन्ना को अपनी जिंदगी में एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया जीवनसाथी के रूप में मिल गई, वहीं दूसरी तरफ टीना मुनीम की शादी अनिल अंबानी के साथ हो गई और फिर टीना अंबानी बनने के साथ वह फिल्म जगत से भी दूर हो गई।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.