क्या द कश्मीर फाइल्स की कमाई दान करेंगे विवेक अग्निहोत्री? पल्लवी जोशी ने दिया जवाब

क्या द कश्मीर फाइल्स की कमाई दान करेंगे विवेक अग्निहोत्री? पल्लवी जोशी ने दिया जवाब

द कश्मीर फाइल्स इन दिनों छप्परफाड़ कमाई कर रही हैं. 15 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म जल्द ही 250 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली हैं. इसी बीच बीतें कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक सवाल बार-बार पूछा जा रहा हैं कि क्या फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री फिल्म की कमाई का पैसा कश्मीरी पंडितों के लिए दान करेंगे?

दरअसल कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विवेक अग्निहोत्री कह चुके हैं कि वह फिल्म की कमाई से कश्मीरी पंडितों की मदद करेंगे. हालाँकि अब इस तरह के सभी सवालों पर विवेक अग्निहोत्री की पत्नी और फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने चुप्पी तोड़ी हैं.

पल्लवी और विवेक से इंटरव्यू के दौरान सिद्धार्थ कानन ने कहा कि उनके पास कई प्रश्न आए हैं. लोग लगातार पूछ रहे हैं कि फिल्म 200, 300, 400 करोड़ बना रही है. क्या फिल्म के प्रॉफिट्स में से कश्मीरी पंडितों के वेलफेयर फंड में दान दिया जाएगा?. इस प्रशन के जवाब में पल्लवी जोशी कहती हैं कि यह इंस्टा और ट्विटर पर काफी दिनों से चल रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि हम सभी ने सोचा कि कश्मीर के ऊपर फिल्म बनाएंगे, हम तभी से पैसा इनवेस्ट कर रहे हैं. इस प्रोजेक्ट पर समय दे रहे हैं, लगातार कश्मीरी पंडितों से बात कर रहे हैं, जितनी भी रिसर्च हमने की है अपने खुद के दम पर की है. शुरुआत में हमारे पास कोई प्रोड्यूसर नहीं था. हमने ताशकंद से जो कमाया था, सब द कश्मीर फाइल्स पर खर्च हो गया.

फिल्म की शूटिंग के दौरान हम जब जगती कैंप गए थे तो वहां पर हमने देखा कि बच्चों के पास पढने के लिए किताबें तक नहीं हैं. फिल्म बन रही थी…इसके बाद पल्लवी शांत हो जाती हैं और कुछ देर रुकने के बाद फिर कहती हैं कि मैं इन सब पर बात नहीं करना चाहती. लेकिन विवेक उनकी को बात पूरी करते हैं.

विवेक ने बताया कि हम बहुत वर्षों से कश्मीरी पंडित कम्युनिटी के लिए काम कर रहे हैं. हम जब भी सर्विस का काम करते हैं तो इस पर बोलना मुझे बहुत बुरा लगता है. हम लंबे समय से ये कर रहे हैं और करते रहेंगे. ये हमारे और उनके बीच है. फिर पल्लवी कहती हैं कि यह बेहद बहुत वल्गर प्रश्न है कि आपको 400 करोड़ मिलते हैं तो आप कितने देंगे?

हम आपको बताना चाहते हैं कि इस फिल्म के 4 प्रोड्यूसर्स हैं. किसके हिस्से में कितना आता है, इसके लिए भी लंबा गणित लगाना पड़ेगा है. जब भी कोई प्रोड्सर फिल्म से पैसे इन्वेस्ट करता है तो ये पैसे अपने अगले प्रोजेक्ट्स में लगाता है. आमतौर पर मेरे और विवेक जैसी फिल्में लोग नहीं बनाते. इस फिल्म के बाद हम उम्मीद करते हैं कि युवा लोग आगे आएंगे और अगर उनको फंड की परेशानी होती है तो हम उनकी फिल्म में पैसा लगाएंगे.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.