किसी ने 3 तो किसी ने की है चार-चार शादियां, ऐसी रही है बॉलीवुड के इन दिग्गज़ गायकों की लाइफ़

बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ ही बॉलीवुड गायक भी अक्सर फैंस के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं. कई सिंगर अपने गानों के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. बॉलीवुड में कई सिंगर्स है, जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो या उससे अधिक शादियां की है. आज बॉलीवुड के ऐसे ही 7 ऐसे सिंगर्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं…

किशोर कुमार

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ गायक और अभिनेता रहे किशोर कुमार की कुल 4 शादियां हुई थी. किशोर कुमार ने पहली शादी रूमा गुहा से की. फिर दूसरी बार उन्होंने जानी-मानी अभिनेत्री मधुबाला संग सात फेरे लिए. यह रिश्ता खत्म होने के बाद किशोर कुमार ने तीसरी शादी साल 1976 में योगिता बाली से की और फिर साल 1978 में इस रिश्ते का भी अंत हो गया. इसके बाद किशोर कुमार ने चौथी शादी उम्र में खुद से 20 साल छोटी लीना चंदावरकर से साल 1987 में की थी.

अरिजीत सिंह

आज के समय के सबसे चर्चित और सफ़ल गायक में से एक अरिजीत सिंह की पहली शादी सालभर भी नहीं चली थी. उनकी पहली शादी साल 2013 में एक रियलिटी शो की उनकी को-कंटेस्टेंट रूपरेखा बनर्जी से हुई थी. साल 2013 में ही यह रिश्ता ख़त्म हो गया था. वहीं साल 2014 में अरिजीत ने दूसरी शादी कोयल राय से की थी. कोयल अरिजीत की बचपन की दोस्त है और कोयल ने अपने पीटीआई को तलाक देकर अरिजीत सिंह से नाता जोड़ा था.

कुमार सानू

दिग्गज गायक कुमार सानू 90 के दाशक में ख़ूब लोकप्रिय रहे हैं. इस दशक में उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने दिए हैं. कुमार सानू ने पहली शादी रीता भट्टाचार्य से 80 के दशक में की थी. शादीशुदा होने के बावजूद कुमार सानू का नाम अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि से जुड़ा था. इसके चलते उनकी पत्नी ने उन्हें तलाक दे दिया. बाद में कुमार सानू ने साल 1994 में दूसरी शादी सलोनी से कर ली थी.

मोहम्मद रफ़ी

दिग्गज गायक रहे मोहम्मद रफी ने भी दो शादियां की थी. मोहम्मद ने अपनी पहली शादी को छिपकर रखा था. बहुत छोटी उम्र में ही उन्होंने शादी कर ली थी. बताया जाता है कि, इस शादी के बारे में मोहम्मद और उनकी पहली पत्नी के घरवालों को ही पता था. वहीं मोहम्मद की दूसरी शादी 20 साल की उम्र में बिलकिस से हुई थी. बता दें कि, मोहम्मद ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट गाने दिए हैं.

अनूप जलोटा

भजन सम्राट अनूप जलोटा ने एक दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां की है. अनूप जलोटा की पहली शादी कभी अपनी स्टूडेंट रही सोनाली सेठ से की थी, फिर उन्होंने दूसरी शादी बिना भाटिया से की थी. वहीं अनूप की तीसरी शादी पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल की भतीजी मेधा गुजराल से हुई थी. इतना ही नहीं बिग बॉस 12 में रहने के दौरान अनूप जलोटा का नाम खुद से 37 साल छोटी जसलीन से भी जुड़ा था. दोनों की केमिस्ट्री खूब चर्चा में रही थी.

उदित नारायण

अपनी सुरीली आवाज से लाखों-करोड़ों दिलों को अपना दीवाना बनाने वाले दिग्गज़ गायक उदित नारायण ने दो शादियां की है. अपने संगीत करियर की शुरुआत करने से पहले ही उन्होंने रंजना से शादी कर ली थी. वहीं बाद में जब वे मुंबई आए तो उन्होंने नेपाल की दीपा से दूसरी शादी कर ली. दीपा और उदित एक बेटे आदित्य नारायण के माता-पिता हैं. आदित्य एक गायक होने के साथ ही टीवी होस्ट भी हैं.

हिमेश रेशमिया

जाने-माने गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया ने भी दो शादियां की है. उन्होंने दूसरी शादी अपनी गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर से साल 2018 में की थी, वहीं हिमेश रेशमिया की पहली शादी साल 1995 में कोमल से हुई थी. साल 2017 में हिमेश और कोमल के 22 साल पुराने रिश्ते का अंत हो गया था.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *