श्रद्धा कपूर के मम्मी-पापा ने भागकर की थी शादी, मम्मी भी कर चुकी है फिल्मों में काम

श्रद्धा कपूर के मम्मी-पापा ने भागकर की थी शादी, मम्मी भी कर चुकी है फिल्मों में काम

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेसेस में से एक है। 3 मार्च 1989 को मुंबई में जन्मी श्रद्धा कपूर के पिता श्रद्धा के पिता शक्ति कपूर से तो आप भली भांति परिचित होंगे। शक्ति कपूर अपने जमाने के सबसे लोकप्रिय विलेन रह चुके है। लेकिन आप शायद ही ये जानते होंगे की श्रद्धा की मम्मी शिवांगी भी फिल्मों में काम कर चुकी है। हालांकि शक्ति से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया था। श्रद्धा के मम्मी-पापा की प्रेम कहानी काफी रोचक है। दिलचस्प बात ये है की श्रद्धा के मम्मी-पापा ने भागकर शादी की थी।

श्रद्धा के मम्मी-पापा की प्रेम कहानी

श्रद्धा की मम्मी शिवांगी कपूर ने 80 के दशक में फिल्मों में काम किया था। शिवांगी ने साल 1980 में आई फिल्म ‘किस्मत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और रंजीता मुख्य किरदार में थे। वहीं फिल्म में शक्ति कपूर भी अहम किरदार निभा रहे थे। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान शक्ति और शिवांगी पहली बार एक दूसरे से मिले थे। जिसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और प्यार हो गया।

भागकर की थी शादी

दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन शिवांगी के पेरेंट्स इस शादी से खुश नहीं थे। क्योंकि शिवांगी पंजाबी थी जबकि शक्ति कपूर मराठी परिवार से आते थे। आखिरकार दोनों ने साल 1982 में भागकर शादी कर ली। शादी के समय शिवांगी 18 साल की थी। जबकि शक्ति कपूर 30 साल के थे। शादी के बाद शिवांगी ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया और परिवार की देखभाल करने लग गई थी।

सलमान खान का ऑफर ठुकरा चुकी है

श्रद्धा ने अपनी शुरुआती पढाई अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे और जमनाबाई नरसी स्कूल से की है। स्कूल में हुए एक इवेंट के दौरान श्रद्धा ने एक प्ले में भाग लिया था। प्ले में श्रद्धा की एक्टिंग देख सलमान इतना प्रभावित हुए थे की सलमान ने श्रद्धा को एक फिल्म का ऑफर दिया था। लेकिन श्रद्धा ने सलमान की फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। क्योंकि वे साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थी।

इस फिल्म से किया था डेब्यू

श्रद्धा ने साल 2010 में आई फिल्म ‘तीन पत्ती’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में श्रद्धा एक कॉलेज गर्ल के किरदार में नजर आई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, आर माधवन और बेन किंग्सले जैसे स्टार्स मुख्य भूमिका में नजर आए थे। श्रद्धा को साल 2013 में आई फिल्म ‘आशिकी 2’ से लोकप्रियता मिली थी। इस फिल्म में उनके साथ आदित्य रॉय कपूर नजर आए थे।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *