8 सालों से किसी भी फिल्म में नहीं किया काम, फिर भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं उदय चोपड़ा, जानिए कैसे होती है कमाई

8 सालों से किसी भी फिल्म में नहीं किया काम, फिर भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं उदय चोपड़ा, जानिए कैसे होती है कमाई

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर कोई अपना करियर बनाने का सपना देखता है परंतु सभी का सपना साकार हो जाए ऐसा संभव नहीं हो सकता। इंडस्ट्री में रोजाना ही नए-नए चेहरे देखने को मिलते हैं परंतु कुछ एक ही चेहरे होते हैं जो हमें लंबे समय तक पर्दे पर नजर आते हैं। ऐसा कहा जाता है कि हिंदी सिनेमा में जितना मुश्किल आना है उससे कहीं ज्यादा मुश्किल यहां टिक पाना है।

हिंदी सिनेमा में ऐसे बहुत से कलाकार हैं जो इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने में सफल हो चुके हैं। वहीं कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जो अभी भी लगातार संघर्ष कर रहे हैं। इसके अलावा कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जिनकी पहली ही फिल्म हिट साबित हुई थी परंतु वह धीरे-धीरे गुमनामी के अंधेरे में खो गए। उन्हीं कलाकारों में से एक अभिनेता उदय चोपड़ा हैं।

आपको बता दें कि उदय चोपड़ा दिवंगत यश चोपड़ा के बेटे, मशहूर फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा के भाई और अभिनेत्री रानी मुखर्जी के देवर हैं। 5 जनवरी 1973 को मुंबई में जन्मे उदय चोपड़ा कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं परंतु सबसे ज्यादा वह चर्चा में धूम सीरीज से रहे। धूम सीरीज की फिल्मों के अलावा उदय चोपड़ा को अन्य फिल्मों से अधिक प्रसिद्धि हासिल नहीं हुई।

उदय चोपड़ा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत यशराज बैनर की फिल्म “मोहब्बतें (2000)” से की थी। ये फिल्म उस साल की सबसे हिट फिल्मों में से एक रही थी। इस फिल्म में उनके ऑपोजिट शमिता शेट्टी नजर आईं थीं। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और अमिताभ बच्चन नजर आए थे।

भले ही उदय चोपड़ा की पहली फिल्म सुपरहिट साबित हुई परंतु इसके बावजूद भी उनका फ़िल्मी करियर फ्लॉप साबित रहा। उन्हें शुरू से ही फिल्मी माहौल मिला परंतु उनकी गिनती फ्लॉप एक्टर में की जाती है। मोहब्बतें फिल्म के अलावा उदय चोपड़ा धूम सीरीज की फिल्मों में भी नजर आए परंतु अब लंबे समय से वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं।

उदय चोपड़ा ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया है परंतु एक के बाद एक लगातार उनकी फिल्में फ्लॉप साबित रहीं। आखरी बार उन्हें “धूम 3 बैक इन एक्शन (2013)” फिल्म में देखा गया था। इसके बाद उदय चोपड़ा बॉलीवुड की फिल्मों में नजर नहीं आए। उन्होंने फिल्मों से किनारा कर लिया।

भले ही उदय चोपड़ा को फिल्मों से दूरियां बनाए हुए काफी लंबा टाइम हो चुका है परंतु इसके बावजूद भी वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उदय चोपड़ा कुल 40 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं और उदय चोपड़ा हर साल 5 करोड़ रुपए की कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट आदि से करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि वह कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक भी हैं। फिलहाल उदय चोपड़ा यशराज फिल्म्स के मैनेजर में हैं।

बताते चलें कि उदय चोपड़ा की उम्र 49 साल की हो चुकी है परंतु अभी तक उन्होंने शादी नहीं की है। हालांकि, अभिनेत्री नरगिस फाखरी के साथ उनके अफेयर की खबरें भी सुर्खियों में छाई रही हैं परंतु अब इन दोनों के रिश्ते का अंत ब्रेकअप के साथ हो चुका है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.