Nomination से पहले ही प्रशंसकों ने Jai Bhim को बताया Best Picture, Tweets की आई बाढ़

Nomination से पहले ही प्रशंसकों ने Jai Bhim को बताया Best Picture, Tweets की आई बाढ़

दुनिया ऑस्कर नामांकन 2022 की आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा कर रही है. ऐसे में लग रहा जैसे भारत ने ये पहले ही तय कर लिया है कि इस बार ऑस्कर हमारी ही झोली में आने वाला है.

भारत के लोगों ने पक्की की जय भीम की दावेदारी

बता दें कि सूर्या की तमिल फिल्म जय भीम और मोहनलाल की मलयालम एक्शन मारक्कर : अरेबिकादलिंते सिंहम सहित 276 अन्य फिल्मों की शॉर्टलिस्ट में शामिल किया गया था. ये फिल्में 94वें अकादमी पुरस्कारों में नामांकित होने की दावेदार हैं. इसकी वोटिंग खत्म हो चुकी है और अकेडमी की ओर से कहा गया है कि ‘बैलेट को काउंट कर लिया है और नाम को सील कर दिया गया है.’

बता दें, ऑस्कर नामांकन की बड़ी घोषणा 8 फरवरी की रात को की जाएगी. इधर सोशल मीडिया पर जय भीम के प्रशंसकों ने इस फिल्म को लेकर मान लिया है कि बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड इसे ही मिलेगा.

यूजर्स ने दिए अपने तर्क

यूजर्स ने ट्विटर पर जय भीम को लेकर ट्विट्स की बाढ़ ला दी है. प्रशंसक ये तर्क दे रहे हैं कि आखिर क्यों जी भीम ‘बेस्ट पिक्चर’ चुने जाने की प्रबल दावेदार है. जब रॉटेन टोमाटोज़ की संपादक जैकलीन कोली और न्यूयॉर्क टाइम्स अवार्ड्स सीज़न के स्तंभकार काइल बुकानन के ट्वीट्स का दौर शुरू हुआ तो प्रशंसकों के बीच इस बात की उम्मीद मजबूत होती दिखी कि इस बार ऑस्कर में जी भीम बाजी मारेगी.

एक ट्वीट में काइल ने पूछा कि कल सुबह कौन सा ऑस्कर नामांकन आपकी सबसे बड़ी प्रतिक्रिया का हकदार हो सकता है?” इस सवाल का जवाब देते हुए कोली ने कहा, “बेस्ट पिक्चर के लिए जय भीम. इस पर मेरा विश्वास करो.”

आज शाम होगी बड़ी घोषणा

नामांकनों को विश्व स्तर पर सुबह 5:18 बजे लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा, भारत में ये लाइव स्ट्रीम शाम 6:48 बजे होगा. लेस्ली जॉर्डन और ट्रेसी एलिस रॉस नामांकितों की घोषणा करने जा रहे हैं. दुनिया भर के सिनेमा प्रेमी ऑस्कर डॉट कॉम, ऑस्कर डॉट ओआरजी और फिल्म अकादमी के ट्विटर, यूट्यूब और फेसबुक सहित सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाइव इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं.

ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन 27 मार्च को लॉस एंजेलिस में डॉल्बी थिएटर में होगा.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.