20 साल छोटी मान्यता को पाने हर हद से गुजरने को तैयार थे संजय दत्त, एक्ट्रेस ने भी छोड़ा था ये काम

संजय दत्त  की पत्नी मान्यता दत्त  43 साल की हो गई हैं। 22 जुलाई, 1978 को मुंबई में जन्मी दिलनवाज शेख उर्फ मान्यता का जन्म मुंबई की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था। हालांकि उनकी परवरिश दुबई में हुई। दुबई से मुंबई आईं मान्यता सक्सेसफुल एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। लेकिन उन्हें कोई बड़ा रोल नहीं मिला तो वो ‘B’ ग्रेड फिल्मों में काम करने लगी थीं। दिलनवाज शेख जब दुबई से मुंबई आईं तो उन्होंने अपना नाम सारा खान रखा। हालांकि केआरके की फिल्म ‘देशद्रोही’ में उनका स्क्रीन नेम मान्यता कर दिया गया। संजय दत्त से ऐसे हुई थी मान्यता की पहली मुलाकात

मान्यता की निजी जिंदगी की बात करें तो पहले उनकी शादी मेराज उरर्हमान से हुई थी। बाद में उनका तलाक हो गया। मान्यता और संजय दत्त की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। इसके बाद से दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे और मान्यता ने फिल्में छोड़ने का मन बना लिया था।

संजय दत्त जानते थे कि मान्यता ने 2005 में B ग्रेड मूवी ‘लवर्स लाइक अस’ में काम किया है और वो इससे खुश नहीं थीं। संजय खुद भी नहीं चाहते थे कि वो इस तरह की फिल्मों में काम करें।

इसके बाद संजय दत्त ने मान्यता की इस फिल्म के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए। यहां तक कि मान्यता के प्यार में वो इस कदर आगे बढ़ चुके थे कि उन्होंने मार्केट से इस फिल्म की सीडी और डीवीडी हटवाने में पूरी ताकत झोंक दी।

इतना ही नहीं, मान्यता ने भी उस वक्त संजय दत्त का बखूबी साथ दिया, जब उन्हें किसी के साथ की सबसे ज्यादा जरूरत थी। मान्यता संजय दत्त की जिंदगी के सबसे बुरे वक्त में उनके साथ खड़ी रहीं। जब संजय जेल में थे तो मान्यता उनसे रोज मिलने जाया करती थीं।

बता दें कि संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की उम्र 43 साल है, जबकि संजय दत्त 63 साल के हैं। दोनों की उम्र में 20 साल का फर्क है। शादी से पहले मान्यता कई बार संजय के घर जातीं और उन्हें अपने हाथों से खाना बनाकर खिलातीं थीं।

संजय दत्त ने मान्यता से साल 2008 में शादी की थी। इन दोनों की शादी गोवा में हुई थी। दोनों ने गोवा में 7 फरवरी को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की थी। फिर 11 फरवरी को हिंदू-रीति रिवाज से फेरे लिए। दोनों के दो जुड़वा बच्चे बेटी इकरा और बेटा शाहरान हैं।

संजय दत्त ने मान्यता दत्त के साथ तीसरी शादी की है। इसस पहले संजय की 1987 में ऋचा शर्मा से हुई थी। इनसे एक बेटी त्रिशाला हैं, जो कि मान्यता से महज दस साल ही छोटी हैं।

ऋचा शर्मा की ब्रेन ट्यूमर होने की वजह से मौत हो गई थी। इसके बाद संजय दत्त ने 1998 में रिया पिल्लई से दूसरी शादी की थी। हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और 2005 में उनका तलाक हो गया है।

रिया से तलाक के बाद संजय दत्त अकेले हो गए थे। इसके बाद उनका नाम माधुरी दीक्षित के साथ भी जुड़ा था, लेकिन संजय दत्त जब जेल गए तो मान्यता दत्त ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया। मान्यता उनके सुख और दुख में हमेशा साथ खड़ी रही हैं। इनके दो बच्चे बेटा शाहरान और बेटी इकरा हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *