एक फोन कॉल ने बदल दिया था संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का रिश्ता

एक फोन कॉल ने बदल दिया था संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का रिश्ता

बॉलीवुड की खूबसूरत और कलाकारी में माहिर माधुरी दीक्षित को भला कौन नहीं जानता. उन्होंने बॉलीवुड को एक से एक हिट फिल्में दी. एक समय था जब हर प्रोड्यूसर की पसंद माधुरी दीक्षित हुआ करती थीं. आज फिल्मों की अदाकारा माधुरी दीक्षित का 53वां जन्मदिन हैं. साल 1967 की बात है जब मुंबई में माधुरी का जन्म हुआ.

उन्होंने ‘अबोध ’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की. कहते हैं कि माधुरी दीक्षित में बचपन से ही ये जुनून था कि वो फिल्मों में काम करें. इसके लिए सिर्फ तीन साल की उम्र में ही उन्होंने डांस सीखना शुरू कर दिया था.

फिल्मों में माधुरी दीक्षित की एंट्री तो हो गई, और उनकी फिल्में भी हिट होने लगीं. इसी के साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ भी मीडिया में खुलकर सामने आने लगी. माधुरी दीक्षित के लव अफेयर के किस्से तेजी से मीडिया में आग की तरह हवा देने लगे. उस समय उनका नाम एक्टर संजय दत्त से जोड़ा जा रहा था. हालांकि 90s की इस जोड़ी को लोग आज भी याद करते हैं और ये जानने की दिलचस्पी भी रखते हैं कि आखिर दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ था कि अचानक से ही इस तरह अलग हो गए.

कहते हैं कि जिस समय माधुरी और संजय दत्त की प्रेम कहानी चर्चाओं में थी उस समय संजय उनसे शादी करना चाहते थे. बताया ये भी जाता है कि इस बात का खुलासा खुद संजय दत्त ने किया था कि, वो माधुरी के साथ रिश्ते में बंधने के लिए तैयार हैं.

इन्हीं चर्चाओं के दौरान ही मुंबई में वो ब्लास्ट हुआ, जिसकी उम्मीद और कल्पना किसी ने नहीं की थी. चौंकाने वाली बात तो ये थी कि इस मामले में एक्टर संजय दत्त का नाम सामने आया. इस मामले में पुलिस ने संजय दत्त को गिरफ्तार कर लिया. यहीं से ही शुरू हुई माधुरी दीक्षित और संजय के बीच की दूरियां.

कहते हैं कि माधुरी दीक्षित भी उनके साथ सात फेरे लेना चाहती थीं. लेकिन इस रिश्ते में सबसे बड़ी रूकाउट संजय दत्त की पहली शादी थी. इस दौरान दोनों की फिल्म ‘खलनायक’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई और सुपरहिट भी साबित हुई.

इसके बाद साल 1993 में संजय दत्त  एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में विदेश गए थे. इसी समय की बात थी, जब संजय की बहन प्रिया दत्त ने उन्हें फोन करके ये बताया कि टाडा के तहत उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. ऐसे में जब संजय वापस भारत लौटे तो एयरपोर्ट से ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर सीधा जेल ले गई. ये वही समय था जब माधुरी दीक्षित और संजय के बीच का रिश्ता एक दम से टूटने की कगार पर आ गया.इसी बीच एक्ट्रेस को लेकर एक और खबर तेजी से वायरल हुई.

जिसमें ये कहा गया कि संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ फिल्म से माधुरी ने अपने कई सीन हटवा दिए थे. क्योंकि वो ये नहीं चाहती थीं कि इस फिल्म की वजह से उनकी शादीशुदा जिंदगी पर कोई असर पड़े.

जानकारी की माने तो ये भी बताया गया कि ‘संजू’ फिल्म में एक ऐसा भी सीन था जिसमें गिरफ्तार होने के बाद जेल से संजय किसी एक्ट्रेस को कॉल करते हैं. इस एक्ट्रेस को लोगों ने माधुरी दीक्षित बताया था.लेकिन इस बात को माधुरी दीक्षित  ने पूरी तरह से खारिज करते हुए ये कहा कहा था उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता कि ये खबरें कहां से आ रही हैं. लेकिन, इनमें कोई सच्चाई नहीं है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *