2700 करोड़ की मालकिन सैफ अली खान की बहन सबा, 45 साल की उम्र में अब भी है कुंवारी

2700 करोड़ की मालकिन सैफ अली खान की बहन सबा, 45 साल की उम्र में अब भी है कुंवारी

पटौदी- नवाब खानदान का हर सदस्य हमेशा ही सुर्खियों में छाया रहता है। खानदान का हर एक सदस्य अपने आप में ही एक सेलिब्रिटी है। नवाब सैफ अली खान और उनकी दूसरी बेगम करीना कपूर खान और उनके दोनों बच्चें तैमूर और जहांगीर सबसे ज्यादा सुर्ख़ियों में रहते है। वहीं सैफ अली की बड़ी बेटी सारा अली खान भी सोशल मीडिया क्वीन हैं। फिल्मों के अलावा सारा अलग-अलग वजहों से भी खबरों में बनी रहती हैं।

सैफ अली खान की छोटी बहन सोहा अली खान के बारे में तो आप जानते ही होंगे जो कि एक अभिनेत्री है। सोहा अली खान ने साल 2015 में अभिनेता कुणाल खेमू से शादी की थी। दोनों आज एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं, हालांकि सैफ अली खान की बड़ी बहन सबा अली खान के बारे में बहुत कम ही लोगों को जानकारी है. आइए आज आपको सबा के बारे में कुछ ख़ास बातें बताते हैं

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Saba (@sabapataudi)

इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के 3 बच्चे सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा अली खान हैं। सैफ और सोहा के बारे में लगभग सभी जानते होंगे लेकिन सबा को बेहद कम लोग ही जानते होंगे। दरअसल सबा बॉलीवुड इवेंट पार्टी में जाना पसंद नहीं करती हैं। सबा खान भाई सैफ अली खान से 5 साल छोटी हैं जबकि वह सोहा से 3 साल बड़ी हैं। सबा सिर्फ फैमिली फंक्शनस में ही नज़र आती हैं। साथ ही वह सोशल मीडिया पर भी बेहद एक्टिव रहती है। आपको बता दें कि सबा का जन्म 1 मई, 1976 को दिल्ली में हुआ था। साथ ही सबा अक्सर अपने परिवार के सदस्यों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

पेशे से सबा अली खान ज्वेलरी डिज़ाइनर हैं और खुद का बिजनेस करती हैं। हाल ही में उन्होंने एक डायमंड चैन भी शुरू की है। परिवार के लगभग हर सदस्य के इंडस्ट्री से जुड़े होने के बाद भी सबा फिल्मी जगत का हिस्सा बनना पसंद नहीं करती हैं। वो स्वभाव से बेहद शर्मीली हैं और यही वजह है कि वो लोगों से ज्यादा नहीं मिलती हैं। एक इंटरव्यू में सबा ने कहा था कि मैंने कभी एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा। मुझे खुशी है मैं जो काम कर रही हूं उसमें मेरा काफी नाम है।

42 साल की सबा अनमैरिड हैं और इंडिपेंडेंट हैं. सबा 2700 करोड़ की मालकिन भी हैं। सबा पटौदी खानदान की संपत्ति की देखरेख करती हैं। इसके अलावा संपत्ति का काम संभालने के लिए औकाफ- ए- शाही नाम की एक संस्था है। सबा इस संस्था की मुखिया हैं। वो पूरा हिसाब अपने पास रखती हैं।

सबा ने साल 2011 में सबा ने इस राजसी ट्रस्ट की जिम्मेदारी संभाली थी। एक इंटरव्यू में सबा ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘मुझे नहीं लगता कि मैं अपने पिता से बेहतर मुतवल्ली किसी और से सीख पाती, काश कि वो मुझे और सिखाने के लिए यहां होते।’ जानकारी के मुताबिक भोपाल के अलावा सबा सऊदी अरब में मक्का और मदीना में ट्रस्ट की संपत्तियों का भी प्रबंधन करती हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.