ना सिर पर छत और ना जेब में पैसे, कुछ ऐसा था असली ‘सिंघम’ का हाल

डायरेक्टर रोहित शेट्टी बॉलीवुड इंडस्ट्री के असली सिंघम हैं. उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड बनाती है. रोहित मसाला और एक्शन फिल्मों के लिए मशहूर हैं जिसे दर्शक बहुत पसंद करते हैं. आज वह एक लग्जीरियस लाइफ जीते हैं लेकिन कभी ऐसा भी वक्त था कि उसके पास खुद का घर तक नहीं था. संघर्ष के दिनों में उनके पास खाने के लिए पैसे नहीं होते थे. आज रोहित शेट्टी का 49वां जन्मदिन है. आज इस मौके पर रोहित शेट्टी के संघर्ष के बारे में जानते हैं.

35 रुपये मिलती थी सैलरी

रोहित शेट्टी एक्टर और एक्शन कोरियोग्राफर एमबी शेट्टी के बेटे हैं. वह बड़े-बड़े सितारों के साथ काम कर रहे हैं. उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती है लेकिन आज वह जिस मुकाम पर पहुंचे हैं उसके लिए उन्होंने बहुत कड़ी मेहनत की है. अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए एक बार रोहित शेट्टीने बताया था कि जब उन्होंने काम करना शुरू किया था तब उन्हें 35 रुपए सैलरी मिलती थी. फिल्म सेट पर जाने के लिए पैसे नहीं होते थे तो वह पैदल ही चल पड़ते थे, जिसमें डेढ़ से 2 घंटे का समय लगता था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

खाने के लिए नहीं होते थे पैसे

रोहित शेट्टी ने Curly Tales के साथ इंटरव्यू के दौरान ने बताया था कि उनकी जर्नी आसान नहीं रही है. उन्होंने कहा, ‘लोगों को लगता है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री से आता हूं, तो मेरे लिए यह काफी आसान रहा होगा, लेकिन ऐसा नहीं है. कई बार ऐसा होता था कि मुझे खाना और ट्रैवल में से किसी एक को चुनना पड़ता था, क्योंकि जेब में सिर्फ एक चीज के लिए पैसे होते थे’.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

रोजाना घटों चलते थे पैदल

रोहित ने आगे बताया कि, हम सांता क्रूज में रहते थे. इसके बाद हम दहिसार में मेरी दादी के घर शिफ्ट हो गए. हमारे पास रहने के लिए घर तक नहीं था. मैं आर्थिक रूप से बहुत परेशान रहता था. मेरी दादी दहिसार में रहती थीं, जो कि बहुत दूर था. फिर मैंने पैदल ही चलना शुरू कर दिया. मैं मलाड से अंधेरी तक पैदल चला करता था. इसमें मुझे डेढ़ से दो घंटे लगते थे. मुझे बहुत सारे रास्ते पता है. जब कभी मैं अपने ड्राइवर से बोलता हूं कि इस रूट पर चलो, तो वह सोचता है कि मुझे सारे रूट कैसे पता है? क्या मैं पहले चोर था’?.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

अजय देवगन ने हमेशा दिया साथ

रोहित शेट्टी ने साल 2003 में अजय देवगन को लेकर ‘जमीन’ फिल्म बनाई, जो बॉक्स ऑफिस पर औसत साबित हुई. इसके बाद उन्होंने साल 2006 में फिल्म ‘गोलमाल’ का निर्देशन किया. यह कॉमेडी फिल्म हिट हो गई. इसके बाद रोहित शेट्टी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक सफल फिल्मों का निर्देशन किया. एक इंटरव्यू में रोहित शेट्टी ने बताया था कि अजय देवगन ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया है.

बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुईं ये फिल्में

गौरतलब है कि रोहित की ‘गोलमाल’ फ्रेंचाइजी कॉमेडी फिल्म की लिस्ट में शुमार है. इस फ्रेंचाइजी की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई है. इसके अलावा उन्होंने ‘बोल बच्चन’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘दिलवाले’ जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन किया है. हाल ही में रोहित के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. इस फिल्म में अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, रणवीर सिंह, अजय देवगन और गुलशन ग्रोवर सहित कई सितारे नजर आए.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *