जानिए क्यों इंडियन आर्मी ने बम पर लिखा था, ‘फ्रॉम रवीना टंडन टू नवाज़ शरीफ’

जानिए क्यों इंडियन आर्मी ने बम पर लिखा था, ‘फ्रॉम रवीना टंडन टू नवाज़ शरीफ’

90 के दशक की मशहूर अदाकारा रवीना टंडन ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से दुनियाभर में नाम कमाया हैं. उनके चाहनें वालों में एक नाम ऐसा था, जिसके बारे में सुनकर आप दंग रह जाएंगे. दरअसल पाकिस्तान के पूर्व वजीरेआज़म नवाज शरीफ ने एक बात कहा था कि रवीना टंडन उनकी फेवरेट बॉलीवुड स्टार्स हैं.

बीते साल कारगिल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ पर युद्ध की क्लासिक फोटोज इंटरनेट पर वायरल हुई. ऐसी ही एक फोटो ट्विटर पर वायरल हो रही है जिसमें एक भारतीय वायुसेना के जवान को कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग-27 पर ‘फ्रॉम रवीना टंडन टू नवाज शरीफ ‘ मैसेज के साथ बम लोड करते देखा जा सकता है.

फोटो शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा, “कारगिल युद्ध के दौरान पाक सैनिक माधुरी दीक्षित और रवीना टंडन का मजाक उड़ाते थे. वे ताना मारते थे, “भारत हमें माधुरी और रवीना दे तो हम कश्मीर छोड़ देंगे. IAF ने इसका जवाब दिया.”

इसके आलावा एक और फोटो भी ट्विटर पर खूब वायरल हुई थी. जोकि एक बम की है जिस पर लिखा हैं, ‘जोर का झटका धीरे से.’

बता दे IAF ने पाकिस्तानी जमीनी ठिकानों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन सफेद सागर शुरू किया था. अटल बिहार वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार द्वारा कारगिल में भारतीय वायुसेना का इस्तेमाल करने का निर्णय भारत की अंतिम जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

मिराज 2000 और मिग-27, मिग-21 जैसे भारतीय लड़ाकू विमानों द्वारा की गई बमबारी ने पाकिस्तानी सैनिकों को तहस-नहस कर दिया था. दरअसल 24 जून, 1999 को लेजर-गाइडेड बमों का इस्तेमाल करते हुए फ्रेंच मल्टी-रोल और सिंगल-इंजन मिराज फाइटर जेट ने टाइगर हिल पर बमबारी की. जिसने अंततः भारतीय सेना को रणनीतिक स्थिति को फिर से हासिल करने में मदद की.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.