Ramayan की ‘सीता’ के हाथ में वाइन ग्लास देखकर भड़के लोग, अभिनेत्री को डिलीट करनी पड़ गई फोटो

Ramayan की ‘सीता’ के हाथ में वाइन ग्लास देखकर भड़के लोग, अभिनेत्री को डिलीट करनी पड़ गई फोटो

रील लाइफ़ में किसी भी अभिनेता की एक तरह की छवि जैसी बन जाती है. दर्शक उनसे रियल लाइफ़ में भी कुछ ऐसी ही उम्मीदें करने लगते हैं. अगर कोई रील लाइफ़ किरदार, रियल लाइफ़ में ‘कुछ अलग’ करने लगे तो दर्शकों से ये बर्दाशत नहीं होता.

वे अपने ‘Idol’ को ही ट्रोल करने, खरी-खोटी सुनाने में लग जाते हैं. रामानंद सागर  की रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ.

‘सीता’ दीपिका चिखलिया की ‘गलती’ ये थी

कहते हैं जो एक बार इंटरनेट पर जाता है, सदा के लिए अमर होता जाता है. 22 मई को दीपिका चिखलिया ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की. तस्वीर में दीपिका शर्ट, टाई, स्कर्ट और शूज़ में नज़र आई. तस्वीर बेहद सुंदर थी और दीपिका भी खूबसूरत लग रही थी.

इस तस्वीर में दीपिका के हाथ में वाइन ग्लास था. जिन्हें सीता माता के रूप में देखा हो, उस किरदार का रियल लाइफ़ में ‘इस तरह’ दिखना, दर्शकों को एकदम बर्दाशत नहीं हुआ. तस्वीर में और भी लड़िकयां महिलाएं थीं लेकिन दीपिका पर ही ट्रोल्स ने अपशब्द वाले बाण छोड़े.

और ये रहे कुछ कमेंट्स

दीपिका चिखलिया को स्कर्ट पहनकर तस्वीर डालना और वाइन का ग्लास हाथ में पकड़कर तस्वीर खिंचवाना इतना महंगा पड़ेगा, ये शायद उन्होंने भी नहीं सोचा था. चिखलिया की तस्वीर पर कुछ अच्छे कॉमेंट्स तो आए लेकिन कई लोगों ने उन्हें ‘ऐसा मत करिए मैम’ वाली हिदायत भी मुफ्त में दे मारी.

एक यूज़र ने लिखा ‘मैम आपकी इमेज हम सबके दिलों में बहुत अच्छी है, क्यों ये सब करके अपनी इमेज को खराब कर रही हो.’ दूसरे शख्स ने लिखा, ‘ये आपका कौन सा अवतार है? सॉरी बिल्कुल अच्छा नहीं लगा.’ तीसरे ने लिखा, ‘आपको ऐसे कपड़े नहीं पहनने चाहिए दीपिका जी. हमने आपको देवी का दर्जा दिया हुआ है.’

दीपिका जी को देवी का दर्जा दिया गया है, इसलिए वो स्कर्ट नहीं पहन सकती. या फिर स्कर्ट में फोटो नहीं डाल सकती, ये फरमान कई लोगों ने सुना दिया. गौरतलब है कि ये फरमान सुनाने वाले खुद वेस्टर्न कपड़ों में ही थे. उनके पैरों में खड़ाऊ नहीं जूते थे!

दीपिका चिखलिया ने क्या कहा, क्या किया?

दीपिका चिखलिया ने वो तस्वीरें इंस्टाग्राम से हटा दीं. ET Times की रिपोर्ट के अनुसार, दीपिका का कहना था कि वो अपने चाहनेवालों को दुखी नहीं करना चाहती थीं. दीपिका के शब्दों में, ‘मुझे बुरा लग रहा है क्योंकि मुझे ट्रोल किया गया.

मुझे इस बात का भी बुरा लग रहा है कि मैंने अपने फ़ैन्स की भावनाओं को ठेस पहुंचाया. मुझे मालूम है कि लोग मुझे सीता की तरह देखते हैं, दीपिका की तरह नहीं.’

गलती मान ली

दीपिका ने ये भी कहा कि दुनिया में बहुत कुछ चल रहा है, वो एक और मुद्दा नहीं बनाना चाहती थीं इस वजह से उन्होंने पोस्ट हटा लिया. दीपिका के शब्दों में, ‘मैंने जो किया उसको Justify नहीं करना चाहती. मुझे पता है कि मुझसे गलती हुई है.’ दीपिका के हाथ में वाइन ग्लास दिखा था, इस पर उनका कहना है कि वो शराब नहीं पी रही थी.

कई बार आम जनता ये भूल जाती है कि पर्दे के पीछे जो किरदार है, जो किरदार देवी-देवता, दैत्य-राक्षस का रोल कर रहा है, वो भी एक इंसान है. उसकी निजी ज़िन्दगी है. पूरे मामले पर आपकी क्या राय है, कमेंट बॉक्स में बताएं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.