बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी की कुल संपत्ति क्या है,जानकर चौक जाएंगे आप

बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी की कुल संपत्ति क्या है,जानकर चौक जाएंगे आप

आज हम आपसे बॉलीवुड फ़िल्मी दुनिया की ऐसी दमदार अभिनेत्री के बार मे चर्चा करने जारहे है. हम बात कर रहे है एक्ट्रेस रानी मुख़र्जी जि की इन्होंने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपने अभिनय से खास पहचान बनाई है. वही एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की हम कुल संपत्ति की बात करें तो 12 मिलियन डॉलर की संपत्ति है रानी मुखर्जी की.बॉलीवुड में अपने अभिनय का रंग जमाने के लिए रानी मुखर्जी ने कभी खुद से मन नहीं बनाया था. लेकिन उनकी मां ने उन्हें बॉलीवुड में भाग्य आजमाने के लिए काफी प्रोत्साहित किया और अपने मां के कहने पर उन्होंने बंगाली फ़िल्म बेयर फुल की थी.

इसके बाद एक्ट्रेस ने बॉलीवुड मे अपना भाग्य आज़माया इसके बाद रानी मुखर्जी ने फ़िल्म राजा की आएगी बरात से अभिनय से पहचान बनाई. वर्ष 1998 मे करण जोहर की रोमांटिक फ़िल्म कुछ कुछ होता है. आई उस फ़िल्म मे सेहअभिनेत्री का रोल निभाया और इस फ़िल्म मे सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता. वर्ष 2002 फ़िल्म साथिया के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड से सम्मानित किया गया.वर्ष 2004 मे कॉमेडी हम तुम के अलावा 50 फ़िल्म फेयर पुरस्कार मिले.2005 मे ब्लैक में एक अंधी,

बहरी और गूंगी लड़की का शानदार किरदार निभाया 2फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया.वही 2005 मे बंटी और बबली से नाम कमाया,2006 मे फ़िल्म कभी अलविदा ना कहना मे अभिनय किया. भारत ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हिट फ़िल्म साबित हुई.नो वन किल्ड जेसिका वर्ष 2011 में पत्रकार के साथ-साथ तलाश में वर्ष 2012 में एक दिल तोड़ने वाली मां के रूप में अभिनय किया.

फिल्मों में अभिनय करने के अलावा रानी मुखर्जी ने टीवी रियलिटी शो में भी अपना रंग जमाया.वर्ष 2009 में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के रियलिटी शो डांस प्रीमियर लीग में एक प्रतिभाशाली न्यायाधीश के रूप में भी काम किया.

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने अपनी पढ़ाई भारत में ही कि अपने स्कूल या कॉलेज के वर्षों के दौरान वह एक सामन्य छात्रा रही है.जो मुंबई में मानेकजी कपूर हाई स्कूल,फिर कॉलेज की शिक्षा के लिए मुंबई के मीठीबाई कॉलेज गई. उन्होंने अपनी शिक्षा वहां पूरी की.उनकी पहले बड़े बजट की फिल्म भी उन्हें 2001 में चोरी चोरी चुप चुप के फ़िल्म मे अपने अभिनय से रंग जमाया.दे

शराज फिल्मों के दादीसा रानी मुखर्जी ने मुझसे दोस्ती करोगे वर्ष 2202 में की रितिक रोशन और करीना कपूर के संग

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.