जब सबके सामने शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों को जड़ दिया था थप्पड़, डॉक्टर का सपना छोड़ बनीं मिस इंडिया

जब सबके सामने शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों को जड़ दिया था थप्पड़, डॉक्टर का सपना छोड़ बनीं मिस इंडिया

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सुपरहिट एक्ट्रेस की लिस्ट में पूनम ढिल्लों का नाम भी शामिल है। पूनम ढिल्लों ने बेहद कम उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा और अपने अभिनय से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया। इतना ही नहीं महज 16 साल की उम्र में पूनम ढिल्लों ने मिस इंडिया का खिताब भी जीत लिया था। इस किताब को जीतने के साथ ही उनके फिल्मी करियर की शुरुआत हो गई थी।

पूनम ढिल्लों का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 18 अप्रैल 1962 को हुआ था। पूनम न आज 60 साल की हो गई है और सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

पूनम ढिल्लो का बॉलीवुड सफर

90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप अदाकाराओं में से एक पूनम ढिल्लों को पहला ब्रेक यश चोपड़ा ने दिया था। इस दौरान उन्होंने फिल्म त्रिशूल से बॉलीवुड में एंट्री की। पूनम ढिल्लों को असल जिंदगी में पढ़ाई करना बेहद पसंद था। इसलिए शुरुआत में जब उन्हें पहला ऑफर मिला तो उन्होंने फिल्म को ठुकरा दिया, लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म सिर्फ इस शर्त पर फिल्म की कि शूटिंग स्कूल की छुट्टी के दौरान ही की जाएगी।

डॉक्टर बनना चाहती थी पूनम ढिल्लों

पूनम ढिल्लों को पढ़ाई करना बेहद पसंद था। वह एक बड़ी डॉक्टर बनने का सपना देख रही थी। पूनम ढिल्लों के पिता भी वायुसेना में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे। हालांकि उनके सपने की किस्मत में अधूरा और उनका बॉलीवुड सफर पूरा होना लिखा था, तो ऐसे में उनकी जिंदगी बॉलीवुड की पटरी पर दौड़ने लगी।

जब शशि कपूर ने अचानक जड़ दिया थप्पड़

पूनम ढिल्लों ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक बेहद दिलचस्प किस्सा शेयर किया था। उन्होंने बताया कि एक फिल्म के सेट पर शशि कपूर ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। दरअसल शशि कपूर के साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रही थी। इस दौरान शशि कपूर को पूनम ढिल्लों को थप्पड़ मारना था, लेकिन शशि कपूर ने उन्हें कुछ नहीं बताया और यश चोपड़ा के एक्शन बोलते ही उन्होंने बस थप्पड़ जड़ दिया। शशि कपूर ने सीन को रियल दिखाने के लिए ऐसा किया था, हालांकि बाद में उन्होंने उनसे माफी मांग ली।

निजी जिंदगी में रहे कई उतार-चढ़ाव

पूनम ढिल्लो की निजी जिंदगी भी काफी विवादों से भरी रही। बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनका नाम रमेश सिप्पी के साथ कई बार सुर्खियों में रहा। हालांकि उन्होंने शादी अशोक थिकारिया से की। शादी के बाद पूनम ढिल्लों ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया। हालांकि जब कई सालों बाद पूनम ढिल्लों ने एक बार फिर इंडस्ट्री में वापसी की, तो यह बात उनके पति को पसंद नहीं आई।

पति को सबक सिखाने के बाद लिया तलाक

दरअसल इस दौरान यह खबर भी खासा सुर्खियों में रही कि पूनम ढिल्लो के पति अशोक थिकारिया का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा था और इस बात का पता पूनम ढिल्लों को लग गया था। ऐसे में उन्होंने न सिर्फ पति से दूरी बना ली थी, बल्कि साथ ही उन्हें सबक सिखाने की ठान ली थी। इस दौरान पूनम ढिल्लों का नाम भी हांगकांग बेस्ट एक बिजनेसमैन के साथ सुर्खियों में आने लगा। ऐसे में बढ़ती दूरियों के साथ 9 साल बाद शादी टूट गई। बता दें पूनम ढिल्लों और अशोक के दो बच्चे हैं जिनका नाम अनमोल और पालोमा है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.