सबको लगा अब दुनिया में नहीं रहा ‘ईबू हटेला’, एक्टर हरीश पटेल ने अपनी हॉलीवुड फिल्म से चौंकाया

सबको लगा अब दुनिया में नहीं रहा ‘ईबू हटेला’, एक्टर हरीश पटेल ने अपनी हॉलीवुड फिल्म से चौंकाया

हॉलीवुड फिल्म ‘द इटर्नल्स’ इन दिनों मार्वेल्स के फैंस के बीच खूब चर्चा में है। अगर आपने भी इस फिल्म को देखा है तो इसमें हिंदी सिनेमा के जाने पहचाने चेहरे हरीश पटेल को जरूर रिकॉग्नाइज किया होगा। जी हां, ‘द इटर्नल्स’ में अपनी आउटिंग के चलते अभिनेता हरीश पटेल एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन रवाना होने के तुरंत बाद लोगों ने मान लिया था कि उनका देहांत हो चुका है।

‘द इटर्नल्स’ से हरीश पटेल ने सबको चौंकाया

अपने एक इंटरव्यू में हरीश पटेल ने बताया कि फिल्म ‘द इटर्नल्स’ का ट्रेलर देखने के बाद लोगों ने अचानक उसके बारे में बात करना शुरू कर दिया था। हरीश पटेल कहते हैं, ‘अचानक मैं चर्चा का विषय बन गया, लेकिन इससे पहले मैंने सुना था कि लोगों ने यह मान लिया था कि मैं इस दुनिया में नहीं रहा। मैं सोचता था कि लोगों ने इस तरह के निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले एक बार मुझसे क्यों नहीं पूछ लिया।’

‘गूगल पर ही सर्च कर लेते, मर गया या जिंदा हूं’

हरीश ने आगे कहा, ‘गूगल सर्च पर ही चेक कर लेते कि हरीश पटेल कहां गया, मर गया या जिंदा है। सिर्फ इसलिए कि मैं यहां (भारत में) काम नहीं कर रहा था, या दिख नहीं रहा था तो बस बोल दिया कि मैं नहीं रहा।’ बता दें कि ज्यादातर लोग हरीश पटेल की बॉलीवुड फिल्म ‘गुंडा’ (1998) में उनके कैरेक्टर ‘ईबू हटेला’ के लिए जानते हैं। ‘द इटर्नल्स’ का ट्रेलर और फिल्म देखने का बाद उन्हें लेकर कई मीम सामने आए हैं।

14 साल बाद अचानक मिला लोगों का प्यार

हरीश ने आगे कहा, यूके में एक कलाकार के रूप में मैंने बहुत कुछ पाया, वहां मुझे अपने पहले प्यार को फिर से जगाने का मौका मिला, जो कि थिएटर है। मैंने रॉयल नेशनल थिएटर में एक नाटक रफ्ता-रफ्ता किया, फिर कई टीवी शो किए। ‘द इटर्नल्स’ को देख एक दम से 14 साल बाद, मेरे पर लोगन को इतना प्यार आया, और वे पूछने लगे कि आपके लिए क्यों नहीं बताया? मैंने सोचा कि मैं उन्हें क्यों बताऊं, या एक थाली में सारी जानकारी परोसूं? उसमें क्या ही मजा है। उन्हें इसका पता लगाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए थी।

‘दुनिया बहुत बड़ी है’

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करने के बारे में बात करते हुए पटेल कहते हैं, ‘दुनिया बहुत बड़ी है, आप कब तक एक कप के मेंढक बने रहेंगे। बाहर आओ और देखो, लोगों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे दूसरों के लिए अपने विचारों का आदान-प्रदान करें। यह सोचना बंद कर दें कि कोई व्यक्ति सिर्फ इसलिए घर पर बेकार बैठा है कि वह लोगों की नजरों से दूर है।’ बता दें कि हरीश कोरोना संक्रमित हो गए थे जिस वजह से उन्हें ‘द इटर्नल्स’ का प्रीमियर छोड़ना पड़ा था।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.