तलाक के बाद टूट चुकी अर्चना पूरन सिंह को मिला था परमीत सेठी का सहारा, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

तलाक के बाद टूट चुकी अर्चना पूरन सिंह को मिला था परमीत सेठी का सहारा,  ऐसी है इनकी लव स्टोरी

अभिनेता और निर्देशक परमीत सेठी का जन्म 14 अक्तूबर 1961 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से की थी। फिल्मों के अलावा परमीत टेलीविजन पर भी नजर आए। उन्होंने फिल्म बदमाश कंपनी का भी निर्देशन किया। परमीत ने अभिनेत्री अर्चना पूरन सिंह के शादी रचाई। दोनों की शादी का किस्सा बहुत मशहूर है।

अर्चना पूरन सिंह की पहली शादी टूटने के बाद उनका प्यार से भरोसा उठ गया था। लेकिन परमीत ने उनके दिल में ऐसी दस्तक दी कि अर्चना का दिल पिघल गया। दोनों की लव स्टोरी एक इवेंट के दौरान शुरू हुई थी। अर्चना, परमीत के गुड लुक्स पर दिल हार बैठीं तो वहीं परमीत उनकी सुंदरता और विचारों की स्पष्टता पर दिल दे बैठे। एक दूसरे से प्यार का इजहार करने के बाद परमीत और अर्चना ने लिव-इन रिलेशनशिप रहने का फैसला लिया।

अपनी शादी का किस्सा साझा करते हुए परमीत ने द कपिल शर्मा शो में बताया था, ‘हमने रात को 11 बजे एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया और हम सीधे पंडित जी को खोजने निकल पड़े। करीब 12 बजे हमें पंडित जी मिले जिन्होंने हमसे पूछा कि क्या हम भाग कर शादी कर रहे हैं और लड़की बालिग तो है ना? इस पर मैंने जवाब दिया कि मेरे से ज्यादा बालिग है लड़की! तब पंडित जी ने कहा कि ऐसे नहीं होती शादी। मुहूर्त निकलेगा फिर होगी। हमने उसी रात उन्हें पैसे दिए और अगली सुबह 11 बजे हमारी शादी हो गई।’

अर्चना और परमीत की जोड़ी ऑनस्क्रीन भी कुछ फिल्मों और टीवी शोज में नजर आई। दर्शकों ने भी इनकी जोड़ी को पसंद किया। वहीं शादी के एक लंबे अर्से बाद भी दोनों के बीच का प्यार और तकरार जारी है। दोनों जितना एक दूसरे से प्यार करते हैं, उतनी ही नोंकझोंक भी दोनों के बीच देखने को मिलती है। अपने शुरुआती वक्त को याद करते हुए एक इंटरव्यू में अर्चना ने कहा था कि परमीत ने उन्हें प्रपोज किया था और उन्होंने (अर्चना) ने हां कह दिया। इसके बाद से आज तक दोनों साथ हैं।

अर्चना पूरन सिंह का नाम उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार है, जिन्होंने कई फिल्मों में छोटे छोटे किरदारों से ही अपने लिए एक बड़ा मुकाम बनाया। जान की कसम, आग का गोला, लड़ाई, आशिक आवारा, राजा हिन्दुस्तानी, कुछ कुछ होता है, मेला, मोहब्बतें और किक सहित कई फिल्मों में अर्चना ने अपने अभिनय का हुनर दिखाया और दर्शकों का दिल जीता। वहीं दूसरी ओर परमीत सेठी ने भी अपने अभिनय के दम पर ही छोटे छोटे किरदारों से दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी और आज भी अपना हुनर दिखा रहे हैं। बता दें कि परमीत और अर्चना अब भी मनोरंजन जगत में सक्रिय हैं और अपने काम से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.