इस गंभीर बिमारी से जूझ रहे हैं नसरुद्दीन शाह… अभिनेता ने खुद दी जानकारी

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने खुलासा किया है कि वह ‘ओनोमैटोमेनिया’ से पीड़ित हैं. ये एक ऐसी बीमारी जिसमे एक व्यक्ति किसी विशेष शब्द या वाक्यांश को दोहराता हैं.

नसीरुद्दीन शाह ने इस बात का खुलासा चलचित्र टॉक्स नाम के एक यूट्यूब चैनल के साथ एक इंटरव्यू में किया. उन्होंने बताया, “मैं ओनोमैटोमेनिया नामक बीमारी से पीड़ित हूँ. मैं मजाक नहीं कर रहा हूँ. यह एक मेडिकल कंडीशन है. आप इसे डिक्शनरी में देख सकते हैं.”

शाह ने आगे बताया कि ये बिमारी उन्हें आराम करने की अनुमति नहीं देती है और वह सोते समय भी अपने दिमाग में लगातार शब्दों और वाक्यांशों के बारे में सोचते हैं. नसीरुद्दीन ने आगे समझाया, कि “ओनोमैटोमेनिया एक बीमारी है जिसमें आप बिना किसी कारण के किसी शब्द या वाक्यांश, वाक्य या कविता या पूरे भाषण को दोहराते रहते हैं. सिवाय इसके कि आप इसे सुनना पसंद करते हैं. मैं इसे हर समय करता हूँ इसलिए मुझे कभी भी चैन नहीं मिलता. यहां तक ​​​​कि जब मैं सो रहा होता हूं, तब भी मैं किसी ऐसे रस्ते पर जा रहा होता हूं जो मुझे पसंद है.”

शाह ने यह भी बताया कि कैसे वह अपनी पत्नी और अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह के साथ किताबें शेयर करते हैं. उन्होंने कहा, “अगर मुझे कुछ पसंद है, तो मैं उसे अपनी पत्नी के साथ शेयर करता हूँ, वो भी ऐसा ही करती हैं. हम हमेशा उन किताबों को नहीं पढ़ते हैं जो हम एक-दूसरे को देते हैं.”

वर्कफ्रंट की बात करे शाह को आखिरी बार शकुन बत्रा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गहराइयां’ में देखा गया था, जहां उन्होंने दीपिका पादुकोण के पिता की भूमिका निभाई थी. उन्हें हाल ही में कॉमेडी-ड्रामा सीरीज़ ‘कौन बनेगा शिखरवती’ में भी देखा गया था, जिसमें सोहा अली खान, लारा दत्ता और कृतिका कामरा ने भी काम किया था.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *