इस शख्स ने अक्षय कुमार के ससुर का घमंड तोड़ने सबके सामने जड़ दिया था थप्पड़, सबक सिखाने कही थी ये बात

एक्टर और कॉमेडियन महमूद  की आज 89वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 29 सितंबर, 1932 को मुंबई में हुआ था। भले ही अब वो इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी कॉमेडी और एक्टिंग का अंदाज आज भी लोगों के बीच पॉपुलर है। उनके पिता मुमताज अली उस समय थिएटर और स्टेज शो के लिए फेमस थे। महमूद इंडस्ट्री के उन स्टार्स में से एक रहे है, जिन्होंने अपने टैलेंट का लोहा मनवाया। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। उनके कई किस्से मशहूर हैं। इन्हीं में से एक किस्सा जब उन्होंने गुस्से में सबके सामने सुपरस्टार राजेश खन्ना को जोरदार तमाचा मार दिया था। ये थप्पड़ उन्होंने राजेश खन्ना को सबक सीखाने के लिए मारा था। नीचे पढ़े आखिर क्या है पूरा माजरा और क्यों अपना आपा खो बैठे थे मेहमूद

कई हिट फिल्मों में काम करने वाले महमूद के लिए मशहूर था कि वे काम के बढ़े पाबंद थे और शूटिंग सेट पर भी वक्त पर मौजूद रहते थे। इतना ही नहीं उन्होंने इंडस्ट्री में कई लोगों की मदद भी की।

महमूद बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े स्टार रह चुके थे। फिल्मों में एक्टिंग करने के साथ-साथ वो बतौर निर्देशक भी काम कर रहे थे। उन्होंने 1979 में आई फिल्म जनता हवालदार के लिए राजेश खन्ना को साइन किया था। वहीं हेमा मालिनी फिल्म की लीड एक्ट्रेस थी।

इस फिल्म की शूटिंग महमूद अपने फॉर्महाउस में कर रहे थे। एक दिन महमूद के बेटे की मुलाकात राजेश खन्ना से हुई और वो उन्हें हैलो बोलकर निकल गए। राजेश खन्ना को महमूद के बेटे का सामान्य तौर पर हैलो बोलकर निकल जाना उन्हें अच्छा नहीं लगा।

राजेश खन्ना इस बात से नाराज हो गए और शूटिंग सेट पर देर से आने लगे। इससे महमूद को फिल्म शूट करने में परेशानी होने लगी थी। राजेश खन्ना के लिए उनको घंटों इंतजार करना पड़ता था।

एक दिन महमूद अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए और जब राजेश खन्ना सेट पर देर से पहुंचे तो उन्होंने उनको जोरदार तमाचा जड़ दिया। यह देख राजेश खन्ना भी हक्का-बक्का रह गए। वे माजरे को समझ ही नहीं पाए।

महमूद ने राजेश खन्ना को गुस्सा में कहा- आप सुपरस्टार होंगे अपने घर के, मैंने फिल्म के लिए आपको पूरा पैसा दिया है और आपको फिल्म पूरी करनी ही पड़ेगी। उस एक थप्पड़ ने राजेश खन्ना को कुछ पलों के लिए उनका स्टारडम भूला दिया था। इसके बाद वो शूटिंग के लिए वक्त पर आने लगे थे।

बता दें कि महमूद के संघर्ष के दिनों में उस दौर की फेमस एक्ट्रेस मीना कुमारी को टेनिस सिखाने की नौकरी मिली थी। टेनिस सिखाते-सिखाते मीना कुमारी की छोटी बहन मधु पर महमूद का दिल आ गया और सुसाइड की धमकी देकर मधु से शादी की।

महमूद को पहली बार 1943 में बॉम्बे टॉकीज की फिल्म किस्मत में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म से महमूद के करियर ने रफ्तार पकड़ी और वे अपने करोड़ों फैन्स बनाने में कामयाब हुए। महमूद ने लगभग 300 फिल्मों में बतौर कॉमेडियन काम किया।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *