जब अपने जिगरी दोस्त को बचाने के लिए धोनी ने भेजा हेलीकॉप्टर, जाने इसके पीछे की कहानी

जब अपने जिगरी दोस्त को बचाने के लिए धोनी ने भेजा हेलीकॉप्टर, जाने इसके पीछे की कहानी

भारत के महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. धोनी ने क्रिकेट के दुनिया में अपनी एक अलग जगह बनाई है. इस दौरान उनके इस सफर में उनके दोस्तों का खासा योगदान रहा है.

धोनी के ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ ने उन्हें क्रिकेट के फैंस के दिल में अलग जगह दिलाई है. लेकिन उन्हें ये शॉट उनके बचपन के दोस्त संतोष लाल ने सिखाया था. इस बात का जिक्र फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी किया गया है.

इस फिल्म में धोनी ने ये शॉट संतोष से ही सीखा था. उनकी मौत 2013 में हो गई थी. संतोष इस शॉट को थप्पड़ शॉट बोलते थे. धोनी ने जब अपने दोस्त को ये शॉट मारते हुए देखा था, तो उन्होंने अपने दोस्त से इस शॉट को सीखने की मांग की थी. जिसके बाद संतोष ने धोनी को ये शोट मारना सिखाया था.

कभी नहीं छोड़ा दोस्तों का साथ

टीम इंडिया में जगह बनाने क बाद भी धोनी ने कभी भी अपने दोस्तों का साथ नहीं छोड़ा. धोनी के दोस्त संतोष लाल एक समय एक बीमारी से जूझ रहे थे, तब धोनी ने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की थी.

संतोष एक्यूट पैंक्रियाटिटीज से ग्रसित थे, ऐसे में उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाने के लिए धोनी ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कराई थी. हालांकि, इसके बाद भी धोनी अपने दोस्त को नहीं बचा सके थे, लेकिन धोनी ने कभी भी अपने दोस्तों का साथ नहीं छोड़ा.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.