जानिए शोले फिल्म में सांभा का किरदार निभाने वाले अभिनेता की जिंदगी के बारे में!

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे यादगार और शानदार फिल्मों की लिस्ट में एक नाम “शोले”फिल्म का भी आता हैं।शोले फिल्म के किरदार फिल्म की तरह ही मशहूर रहे हैं और यादगार फिल्म यहां तक की छोटे से छोटा किरदार भी आज तक लोगों को अच्छे से याद है इसी तरह शोले फिल्म में गब्बर के दाहिने हाथ यानी कि सांबा का किरदार निभाने वाली मैक मोहन के परिवार और उनकी जिंदगी के बारे में आज हम बात करेंगे तो जानने के लिए पढ़ते रहिए आखिर तक।

कैसे बनें अभीनता?

संभोग का किरदार एक यादगार किरदार है जोकि शोले फिल्म में काफी मशहूर हुआ था सांबा का रोल निभाने वाले मैक मोहन का बचपन से सपना अख्तर बनने का नहीं बल्कि क्रिकेटर बनने का था उनका जन्म पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था और उनके पिता ब्रिटिश आर्मी में जोनल थे अपने पिता के ट्रांसफर के बाद वह लखनऊ आ गए थे और उन्होंने अपने क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए मुंबई आना ठीक समझा पर मुंबई आकर उनकी तो जैसे किस्मत ही बदल गई साथ ही साथ उनके सपने की राह में उनका क्रिकेट डर बनने का सपना सपना और वह अभिनेता बन गए उन्होंने लगभग 100 से भी ज्यादा फिल्मी की होंगी और 40 साल से भी ज्यादा का कैरियर बॉलीवुड में व्यतीत किया है हालांकि अब यह दिक्कत अभिनेता हमारे बीच नहीं रहे हैं पर फिर भी इन को याद किया जाता है इनके यादगार किरदारों की वजह से ।

क्या करते है उनके बच्चे?

आपको बता दें कि मनमोहन के बच्चे भी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमा के देख चुके हैं पर वह कुछ खास कर नहीं पाए मैक मोहन के तीन बच्चे हैं दो बेटियां और एक बेटा मैक मोहन की बड़ी बेटी मंजरी एक राइटर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर है उन्होंने शॉर्ट फिल्में बनाई है पर वह अपना इतना बड़ा नाम नहीं कमा सके वही उनकी दूसरी बेटी विनती मनी भी एक तरफ रिड्यूसर और स्क्रीन्राइटर है उन्होंने शाहरुख खान की मशहूर फिल्म माय नेम इज खान में आर्ट डिपार्टमेंट में काम किया हुआ है और इसी के साथ उनके बेटे जिनका नाम विक्रांत है उन्होंने भी अभिनेता के तौर पर अपनी बहन की शॉर्ट में अपनी किस्मत आजमा के देखिए पर वह कुछ खास नहीं पाए जिसके बाद अब यह तीनो भाई बहन अपने ही काम में व्यस्त हैं और अपनी जिंदगी खुशहाली के साथ व्यतीत कर रहे हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *