जब जया बच्चन ने अमिताभ और हेमा मालिनी को बताया सच, कहा था- धर्मेंद्र की फोटो हमेशा होती है पास

जब जया बच्चन ने अमिताभ और हेमा मालिनी को बताया सच, कहा था- धर्मेंद्र की फोटो हमेशा होती है पास

बॉलीवुड के दिग्गज फिल्मों की बात करे तो निसंदेह शोले फिल्म उनमें से एक है. फिल्म की डायरेक्शन से लेकर किरदारों की अदाकारी लाजवाब रही है. आज इस फिल्म में साथ नजर आने वाले सभी कलाकार फिल्म इंडस्ट्री के बड़े नाम है. इस फिल्म से रील लाइफ की लव स्टोरी रियल लाइफ की लव स्टोरी में तब्दील हो गई थी. अमिताभ ने जहां जया बच्चन से शादी की है तो वहीं धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी के बंधन में बंधे थे. आइए जाने कितना दिलचस्प है जया और धर्मेंद्र की बॉन्डिंग.

दरअसल सुपरहिट शोले फिल्म के दशकों बाद साल 2016 में ये स्टार्स एक ही स्टेज पर उपस्थित थे. इस ईवेंट में सबने एक दूसरे के लिए अपने प्यार को जाहिर किया था. इसी दौरान जया बच्चन ने बताया था कि धर्मेंद्र इकलौते ऐसे एक्टर रहे हैं जिनकी तस्वीर वह बचपन में अपने पास रखा करती थी. धर्मेंद्र की तारीफ में जया बच्चन ने आगे कहा था कि ये एक कमाल के को-एक्टर तो हैं ही साथ में बेहद शानदार इंसान भी हैं.

वहीं अमिताभ ने भी कहा- “धरम जी की बहुत अच्छी और दिल को छू लेने वाला गुण ये है कि वे एक बेहद शानदार दोस्त और इंसान हैं जिनसे आपकी मुलाकात हो. मैं हम दोनों का एक गहरा राज आपके साथ साझा करना चाहूंगा, अगर धरम जी नहीं होते तो शायद ही मैं शोले में उनके साथ काम कर पाता, उन्होंने ही मेरा नाम शोले के लिए र‍िकमेंड किया था और उन्हीं की बार-बार कहने की वजह से रमेश सिप्पी जी ने मुझे फिल्म में लिया, मैं आपका हमेशा के लिए आभारी हूं धरम जी.”

हालांकि फिल्म में हेमा माल‍िनी ने बसंती का बेहतरीन किरदार निभाया था पर इस किरदार को जया बच्चन निभाना चाहती थीं. ‘कॉफी विद करण’ शो में जया ने इसका खुलासा किया था. उन्होंने बसंती के किरदार को करने के इंटरेस्ट के पीछे धर्मेंद्र को अपनी वजह बताई थी. 2007 के टॉक शो में जया और हेमा माल‍िनी ने साथ श‍िरकत की थी. इस दौरान जया ने कहा था- “मुझे बसंती का रोल करना था क्योंकि मैं धर्मेंद्र से प्यार करती थी. वे ग्रीक गॉड की तरह दिखते थे.”

जया ने ये भी कहा कि हेमा मालिनी खुशनसीब है की धर्मेन्द्र उनके पति है. धर्मेंद्र ने भी जया बच्चन को अपनी छोटी बहन और बच्ची बताया था. धर्मेंद्र ने एक वाकया भी सुनाया जब फिल्म गुड्डी के सेट पर जया उनसे पहली बार मिलीं और बताया कि वह उनकी बड़ी फैन रही हैं. बता दें कि धर्मेंद्र और जया बच्चन ने सबसे पहले गुड्डी फिल्म में साथ काम किया था जो 1971 में रिलीज हुई थी.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.