करिश्मा कपूर अपनी इस बहन को नहीं करती पसंद, इस बात को लेकर चल रहा दोनों के बीच विवाद

90 की दशक की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में शुमार करिश्मा कपूर को कौन नहीं जानता। उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ थी। जब यह फिल्म रिलीज़ हुई तब किसी को अंदाज़ा नहीं था कि करिश्मा एक दिन इंडस्ट्री पर राज़ करने वाली हैं. 90 के दशक में करिश्मा का जलवा सबसे ज्यादा देखने को मिला। तो वहीं ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर ने हमेशा फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाए रखी। खूबसूरत होने के बावजूद उन्होंने बॉलीवुड की जगह बिजनेस को चुना। रिद्धिमा कपूर फैशन डिजाइनिंग के अलावा ज्वैलरी भी डिजाइन करती हैं। वैसे तो कपूर खानदान में सभी मिलजुल कर रहते हैं लेकिन करिश्मा कपूर और रिद्धिमा का विवाद इस सच्चाई पर खरा नहीं उतरता।

कपूर खानदान की बहू-बेटियों को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं दी जाती थी, लेकिन करिश्मा कपूर ने इस परंपरा को तोड़ा और बॉलीवुड में अपना करियर बनाया। करिश्मा कपूर ने बहुत जल्दी बॉलीवुड में अपनी एक ख़ास जगह बना ली। वो अपने समय की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस थीं। हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था। इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में दी। उस दौर में गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा मशहूर थी। गोविंदा और करिश्मा की फिल्में हाउसफुल जाया करती थीं। करिश्मा ने अपने ज़बरदस्त अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई।

तो वहीं रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर ने फिल्मी दुनिया से हमेशा एक दूरी बनाकर रखी। इसके बावजूद रिद्धिमा कपूर ख़बरों में बनी रहती हैं। कपूर खानदान की बेटियां वैसे भी हमेशा सुर्ख़ियों में रहती हैं, फिर चाहे अपने नकचढ़े अंदाज़ के लिए हो, अफेयर के लिए हो या फिर झगड़े के लिए। ये तो हर कोई जानता है कि कपूर खानदान काफी बड़ा है और इनमें से कुछ सदस्यों के रिश्ते एक-दूसरे से हमेशा अच्छे ही रहे हैं जबकि इन दोनों बहनों की आपस में कभी नहीं बनी, या यूं कह लें कि वो एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते हैं।

तो चलिए आपको बताते हैं इस कपूर खानदान की दो बहनों के बारे में जो एक-दूसरे से इतनी नफ़रत करती हैं कि एक-दूजे की शक्ल भी देखना उन्हें पसंद नहीं है। और इसके पीछे का कारण क्या है। कहा जाता है कि करिश्मा और रिद्धिमा के बीच मनमुटाव उनकी मांओं की वजह से हुआ। कपूर खानदान की बहू नीतू और बबीता के बीच में बातचीत बंद थी। दोनों एक-दूसरे को पसंद नहीं करती थीं। शायद इसी का असर उनके बच्चों पर भी हुआ।

इसी सिलसिले को आगे बढ़ाने का काम किया है नीतू सिंह की बेटी रिद्धिमा कपूर और बबीता की बेटी करिश्मा कपूर ने। अपनी मां की रंजिश को ये दोनों बेटियां आगे बढ़ा रही हैं, जिसके चलते ये दोनों एक-दूसरे को पसंद नहीं करतीं. कहा जाता है कि बचपन में इन दोनों बहनों के बीच अच्छे रिश्ते थे, लेकिन जैसे-जैसे ये दोनों बहनें बड़ी हुईं, वैसे-वैसे इनके रिश्तों में कड़वाहट बढ़ने लगी।

करीब एक दशक से दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं है। दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें तब सभी के सामने आईं जब दोनों एक-दूसरे की शादी तक में नहीं गईं। जबकि रिद्धिमा के भाई रणबीर अपनी दोनों कजिन करिश्मा और करीना के काफी करीब हैं। शुरुआत में करीना और करिश्मा दोनों ही रिद्धिमा और उनके भाई रणबीर से बात नहीं करती थीं, लेकिन वो धीरे-धीरे करीना और करिश्मा करीब आ गए।

बता दें, करिश्मा ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पायी और 2012 में दोनों का तलाक हो गया। तो वहीं जब रिद्धिमा ने करिश्मा के एक्स हसबैंड संजय कपूर की वाइफ प्रिया सचदेव के साथ हाथ मिलाया और उनके साथ ज्वैलरी बिजनेस करने लगीं। इस कारण रिद्धिमा और करिश्मा के बीच का रिश्ता और भी ज्यादा बिगड़ गया।

हालांकि कुछ समय पहले कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई थीं, जिनमें रिद्धिमा और करिश्मा एक दूसरे के करीब दिखी थीं। इन तस्वीरों को देखकर ये अंदाज़ा लगाया जाने लगा था कि अब दोनों बहनों के बीच सब कुछ ठीक हो चुका है, लेकिन सच्चाई क्या है, ये तो करिश्मा कपूर और रिद्धिमा कपूर ही जानती हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *