काजोल ने क्यों करियर के पीक पर अजय देवगन से की थी शादी? 16 साल बाद स्क्रीन पर स्वीकारा था पति का सरनेम

काजोल ने क्यों करियर के पीक पर अजय देवगन से की थी शादी? 16 साल बाद स्क्रीन पर स्वीकारा था पति का सरनेम

अपनी एक मुस्कान से दुनियाभर के लोगों को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस काजोल देवगन पिछले करीब 3 दशकों से दर्शकों का मनोरंजन कर रही हैं. काजोल जब भी पर्दे पर आईं उन्होंने हमेशा ही लोगों को अपने किरदार के साथ जोड़ लिया. ऐसे में दर्शक उनके साथ खूब हंसे भी और भावुक भी हुए. काजोल ने अपने लंबे फिल्मी करियर में ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘बाजीगर’ जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं.

करियर के पीक पर Kajol ने की थी Ajay Devgn से शादी

काजोल 5 अगस्त को अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर फैंस उन्हें अपने ही अनोखे अंदाज में शुभकामनाएं दे रहे हैं. काजोल को वैसे, तो अक्सर उनकी फिल्मों और जिंदादिली के लिए ही याद किया जाता है, लेकिन उनकी लव लाइफ भी कम दिलचस्प नहीं है.

काजोल और अजय देवगन की लव स्टोरी की कई कहानियां हम सभी सुन चुके हैं. कहते हैं कि दोनों ने 4 साल की डेटिंग के बाद ही अपने इस रिश्ते को शादी में बदलने का फैसला कर लिया था, जबकि उस समय काजोल अपने करियर की पीक पर थीं.

इसलिए काजोल ने लिया था शादी का फैसला

काजोल ने अजय देवगन से 1999 में शादी कर ली थी. तब वह सिर्फ 25 साल की थीं और एक के बाद एक फिल्में साइन कर रही थीं. करियर के इस पड़ाव पर शादी जैसा अहम फैसला लेना किसी भी कलाकार के लिए बहुत बड़ी बात है. अब काजोल ने ऐसा क्यों किया था ये बात आज भी उनके कई फैंस जानना चाहते हैं.

दरअसल, काजोल ने शादी के करीब 17 साल बाद अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह अपनी निजी जिंदगी में एक ठहराव लाना चाहती थीं.

9 साल के करियर में काजोल ने कमाई थी खूब सफलता

काजोल ने बताया था कि वह अपने करियर में 9 साल का सफर तय कर चुकी थीं. इस दौरान उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया. सिर्फ 25 साल की उम्र तक काजोल के पास पैसा, शोहरत, रुतबा सबकुछ था, और जो नहीं था वो है सुकून. एक्ट्रेस को अब अपने लिए वक्त चाहिए था.

इसी कारण उन्हें लगा कि ये शादी करने का सबसे सही वक्त है. हालांकि, इसी के साथ काजोल ने यह भी सोच लिया था कि वह शादी करके साल में ज्यादा से ज्यादा फिल्में साइन करेंगी. इसके बाद 24 फरवरी 1999 में अजय देवगन के साथ शादी के बंधन में बंध गईं.

शादी के 16 साल बाद किया पति के सरनेम का इस्तेमाल

काजोल ने अजय देवगन से शादी तो कर ली, उनका करियर भी शानदार चल रहा था, लेकिन काजोल ने अपने ऑन स्क्रीन नाम के साथ लंबे वक्त तक अजय के सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन शाद के 16 साल बाद काजोल ने फिर एक अहम फैसला लिया.

उन्होंने पर्दे पर अपने फैमिली सरनेम का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिलवाले’ में पहली बार काजोल ने अपने नाम के साथ देवगन लगाया. काजोल और अजय को आज इंडस्ट्री के परफेक्ट कपल्स में से एक कहा जाता है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.