आखिर क्यों 6 साल तक जूही चावला ने छुपाकर रखी थी अपनी शादी? अभिनेत्री ने खुद किया खुलासा

आखिर क्यों 6 साल तक जूही चावला ने छुपाकर रखी थी अपनी शादी? अभिनेत्री ने खुद किया खुलासा

80 और 90 के दशक की ऐसी कई बेहतरीन अभिनेत्री आ रही हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय और खूबसूरती से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक नाम जूही चावला का आता है। उनकी खिलखिलाती हंसी के बहुत दीवाने हैं। 13 नवंबर 1967 को लुधियाना, पंजाब में जन्मी जूही चावला के पिताजी पंजाबी और माँ गुजराती थीं। अभिनेत्री के पिताजी आईआरएस के अधिकारी थे। अभिनेत्री ने स्कूली शिक्षा और स्नातक तक की शिक्षा मुंबई से ही हासिल की है।

भले ही जूही चावला अब फिल्मों में नजर नहीं आती हैं परंतु आज भी उनके चाहने वालों की दुनिया भर में कमी नहीं है। खूबसूरती के साथ जूही चावला में जो चुलबुलापन नजर आता है, वही उनकी खासियत है। उन्होंने साल 1984 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का निर्णय लिया था और उन्होंने अपने इस फैसले को इस प्रतियोगिता को जीत कर सच कर दिखाया। इसके बाद मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में बेस्ट कॉस्टयूम का अवार्ड भी उन्होंने अपने नाम किया।

आपको बता दें कि जूही चावला 90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1987 में आई फिल्म “सल्तनत” से की थी परंतु यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। लेकिन इस फिल्म के बाद जूही चावला की एक्टिंग और खूबसूरती के चर्चे हर जगह होने लगे थे। इसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ फिल्म “कयामत से कयामत तक” में काम किया, जिसके बाद अभिनेत्री की दुनिया मानो बदल सी गई।

जूही चावला का इस फिल्म के बाद लगातार हिट फिल्मों का सिलसिला शुरू हो गया और उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अपने फिल्मी करियर में कई शानदार फिल्मों में काम कर चुकी हैं, जिनमें से डर, प्रतिबंध दरार, यस बॉस, दीवाना मस्ताना, इश्क जैसी फिल्में शामिल हैं। जूही चावला ने बीच में ब्रेक ले लिया था, जिसके बाद उन्होंने फिर से वापसी की थी। ब्रेक के बाद उन्होंने तीन दीवारें, साढ़े सात फेरे, झंकार बीट्स, सलाम-ए-इश्क़, बस एक पल, स्वामी, भूतनाथ और क्रेजी 4 जैसी फिल्मों में काम किया।

जूही चावला ने अपने फिल्मी करियर में कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है। उन्होंने आमिर खान और शाहरुख खान के साथ ढेर सारी फिल्मों में काम किया। जूही चावला, शाहरुख खान की बहुत अच्छी दोस्त भी हैं। जब जूही चावला का करियर पीक पर पहुंचा तो उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी।

आपको बता दें कि जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता साथ शादी की थी। अभिनेत्री की शादी को लेकर बहुत रहस्य था। लगभग 6 साल तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कोई नहीं जान सका था कि जूही चावला ने शादी कर ली है। आखिर जूही चावला ने इतने सालों तक अपनी शादी क्यों छुपाई थी? इस बात का खुलासा खुद अभिनेत्री ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

जूही चावला की शादी इतनी गुपचुप तरीके से हुई थी कि बॉलीवुड इंडस्ट्री को भी इसका पता नहीं लगा था। जूही चावला ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि जब उनकी शादी की तस्वीरें पब्लिक में आई तो लोगों ने शॉकिंग रिएक्शन दिया था। बता दें कि जूही चावला के पति जय मेहता अभिनेत्री से उम्र में काफी बड़े थे और उनके सिर पर बाल भी कम थे, जिस वजह से लोग कहते थे कि जूही चावला ने पैसों के लिए बुड्ढे से शादी कर ली।

जूही चावला ने बताया था कि उस समय के दौरान शादी का मतलब होता था की हीरोइन का करियर खत्म हो जाना। उन्होंने बताया कि उस दौर में वह अपने करियर के पीक पर थीं और वह किसी भी तरह से अपने करियर को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहती थीं। वह अपने करियर को जारी रखना चाहती थीं। इसी वजह से उन्होंने अपनी शादी के बारे में किसी को नहीं बताया।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.