बहुत कम लोग जानते हैं अमिताभ बच्चन का ये राज, आज भी इस बात के लिए पत्नी से खाते हैं डांट

बहुत कम लोग जानते हैं अमिताभ बच्चन का ये राज, आज भी इस बात के लिए पत्नी से खाते हैं डांट

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन  की जोड़ी बॉलीवुड की बेमिसाल जोड़ियों में से एक है। दोनों सालों से एक दूसरे को अपना प्यार बाटंते आ रहे हैं। लेकिन आज हम आपको इन दोनों के रिलेशन से जुड़ी एक खास बात बता रहे हैं। ये बात जहां जया बच्चन के लिए बहुत मायने रखती है। वहीं, अमिताभ बच्चन इसे हमेशा भूल जाते हैं। जिसके के लिए हमेशा सदी के महानायक अमिताब बच्चन को अपनी पत्नी जया से डांट खानी पड़ती हैं। आइये जानते हैं इस बारे में।

खुद अमिताभ ने किया था खुलासा

दरअसल, अमिताभ बच्चन कई मौकों पर अपने और जया के बारे में कई किस्से शेयर करते नजर आते है। जिसमें से एक किस्सा यह भी है कि वो अपनी पत्नी से आज भी डांट सुनते हैं। साल 2019 में ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11’ के सेट पर उत्तराखंड के कंटेस्टेंट सुमित तड़ियाल अपनी वाइफ के साथ पहुंचे थे। यहां बिग बी ने सुमित से पूछा था कि- आप दोनों घर पर कैसे रहते हैं तब कंटेस्टेंट ने जवाब देते हुए बताया कि बहुत झगड़ा होता है सर…अब बर्तन हैं तो बजेंगे ही।

पत्नी का नाम ‘JB’ से सेव है

इसके बाद अमिताभ ने सुमित की पत्नी से पूछा था कि आप इन्हें घर क्या कहकर बुलाती हैं। सुमित की पत्नी ने कहा था कि मैं नाम से बुलाती हूं। हालांकि कंटेस्टेंट सुमित ने इसका जवाब देते हुए कहा था कि उन्होंने अपनी पत्नी का नाम अपने फोन में ‘सुनती हो’ के नाम से सेव है। कंटेस्टेंट की इसी बात पर अमिताभ ने बताया था कि हमने भी फोन में अपनी पत्नी का नाम ‘JB’ से सेव कर रखा हैं, लेकिन आज ही हम भी बदल देंगे और अपनी पत्नी नाम ‘सुनती हो’ कर देंगे।

अमिताभ ने सभी को दी सलाह

ऐसे ही एक और एपीसोड में बिग बी ने एक कंटेस्टेंट के समाने खुलासा किया था कि आज भी अगर वो कभी शादी की डेट भूल जाते हैं तो जया बच्चन उनका मजाक बनाती हैं और कभी तो उन्हें डांट भी पड़ती है। इसलिए मैं आपको और बाकी सभी को सलाह देता हूं कि कभी अपनी शादी की डेट नहीं भूलिए। इस कंटेस्टेंट ने कहा था कि गलती किसी की भी हो माफी हमेशा उन्हें ही मांगनी पड़ती है। इस पर अमिताभ ने उनका साथ देते हुए कहा था कि हां ये बात एकदम सही है माफी तो पति को ही मांगनी पड़ती है।

जल्दबाजी में हुई थी दोनों की शादी

आपको बता दें कि बता दें कि, अमिता बच्चन और जया ने 3 जून, 1973 को शादी की थी। शादी के वक्त उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने एक ऐसी शर्त रख दी थी कि उन्हें 24 घंटे अंदर जया से शादी करनी पड़ गई थी। इस किस्से के बारे में अमिताभ कई बार बता चुके हैं। उन्होंने बताया था कि अगर उनकी फिल्म जंजीर हिट हो जाती है तो वह उन्हें लंदन घुमाने ले जाएंगे। फिल्म हिट होने पर अमिताभ ने अपने माता-पिता को बताया कि उनका ग्रुप लंदन जा रहा है।
इस पर पिता ने उनसे पूछा कि कौन-कौन जा रहा है? बिग बी ने दोस्तों के नाम के साथ जया का भी नाम लिया। ऐसे में उन्होंने अमिताभ से कहा कि अगर तुम जया के साथ लंदन जाना चाहते हो तो तुम्हें सबसे पहले उससे शादी करनी पड़ेगी। इसके बाद ही तुम उसे अपने साथ ले जा सकते हो। इसके बाद जल्दबाजी में दोनों की शादी हो गई।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.