इस मंदिर में आने से हर अधूरी लव स्टोरी हो जाती है पूरी

अगर आप प्यार करते हैं लेकिन आपके घर वाले इस रिश्ते को स्वीकार नहीं कर रहे हैं, तो घबराने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जहां फरियाद करने से आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी।

राजस्थान के जोधपुर में भगवान गणेश का एक ऐसा चमत्कारी मंदिर मौजूद है, जहां प्रेमी जोड़ों की हर मुराद पूरी होती है। यहां प्रेमी जोडे अपने प्यार का फरियाद लेकर पहुंचते है। यही कारण है कि भगवान गणेश के इस मंदिर को ‘इश्किया गजानन मंदिर’ के नाम से जाना जाता है।

मान्यता है कि शादी की चाह रखने वाले युवा अगर इस मंदिर में आकर मन्नत मांगते हैं तो उनकी रिश्ता जल्द ही तय हो जाता है। यही नहीं, जो कपल्स अपने प्यार की फरियाद लेकर आते हैं, उनकी भी मुराद पूरी हो जाती है।

बताया जाता है कि यहां आनेवाले अधिकांश जोड़े अपने प्यार की फरियाद लेकर पहुंचते हैं और ताकि उनकी शादी हो जाए। लोग कहते हैं कि इश्किया गजानन यहां आनेवाले सभी फरियादियों की मनोकामना पूरी करते हैं।

कहा जाता है कि इश्किया गजानन मंदिर को पहले गुरु गणपति के नाम से जाना जाता था। लोग बताते हैं कि शादी से पहले कपल्स पहली मुलाकात करने यहां आया करते थे। बाद में यहां प्रेमी जोड़े भी आने लगे। लोग कहते हैं कि जब गणपति प्रेमी जोड़े की मुरादें पूरी करने लगे तो यह मंदिर इश्किया गजानन के नाम से मशहूर हो गया।

यहां हर बुधवरा को भगवान गणेश के दर्शन के लिए प्रेमी जोड़ों की भीड़ उमड़ती है। लोग बताते हैं कि यह स्थान कपल्स के मिलने का स्थान बन गया है। यहां आनेवाले कपल्स अपने प्यार और रिश्ते की सलामती की दुआ मांगते हैं।

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.