धर्मेन्द्र के साथ सेट पर अजीब हरकत करते थे गोविंदा, हेमा के लिए ‘हीमैन’ से खा चुके हैं थप्पड़

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने साल 1960 में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे। उन्होंने 60, 70 और 80 के दशक में हिंदी सिनेमा पर राज किया। वहीं साल 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से डेब्यू करने वाले सुपरस्टार गोविंदा ने 90 के दशक में धूम मचाई. दोनों ही अपने-अपने समय के दिग्गज़ कलाकार रहे हैं। धर्मेंद्र और गोविंदा ने अपने-अपने समय में हिंदी सिनेमा में ख़ूब नाम कमाया। बता दें कि दोनों ही दिग्गज़ों ने साथ में भी फिल्मों में काम किया है। धरम जी से उम्र में कई साल छोटे गोविंदा उनका काफी सम्मान करते हैं और उन्हें काफी प्यार भी करते हैं। धर्मेंद्र और गोविंदा को-स्टार हैं। वहीं गोविंदा धरम जी के फैन भी हैं।

अपने एक साक्षात्कार के दौरान गोविंदा को लेकर धर्मेंद्र ने काफी बातें की थी। एक बार उन्होंने फिल्म के सेट से जुड़े वाकये को साझा किया था। जहां उन्होंने बताया था कि सेट पर गोविंदा उनके साथ काम करते थे। अपने कई साक्षात्कार में गोविंदा ने इस बात का ख़ुलासा किया है।

दरअसल ये किस्सा सालों पुराना है, जब गोविंदा 90 के दशक की कॉमेडी के साथ – साथ कई रोमांटिक फिल्मों से लाखों दिलों पर राज कर रहे थे। उस वक्त महेश भट्ट फिल्म “आवारगी” का निर्माण कर रहे थे और इस फिल्म की डायरेक्टर थीं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि कि हेमा मालिनी । इस फिल्म के लिए हेमा मालिनी की पहली पसंद गोविंदा थे और उन्होंने गोविंदा को साइन किया था। बाद में फिल्म के स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव हुआ, तो इसमें दो हीरो को साइन किया गया और हेमा ने दूसरे हीरो के तौर पर अनिल कपूर को चुना। फिल्म के लिए अनिल कपूर ने तो हामी भर दी लेकिन गोविंदा को जब इस बात की खबर लगी कि फिल्म में अनिल कपूर को भी साइन किया गया है तो वो किसी न किसी बहाने से इस फिल्म को टालते रहे। गोविंदा ने कई दिनों तक बहाने बनाकर हेमा मालिनी को टालने की कोशिश की। उन्होनें अपने दूसरी फिल्मों की डेट का बहाना कर हेमा को इस फिल्म में काम करने से साफ मना कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

हालांकि महेश भट्ट और हेमा मालिनी ने गोविंदा को बहुत मनाया लेकिन फिर भी वह फिल्म करने के लिए राजी नहीं हुए । फिर एक दिन हेमा मालिनी ने परेशान होकर ये सारी बात अपने पति धर्मेंद्र को बता दी। हेमा मालिनी को इस तरह परेशान देख धर्मेंद्र ने गोविंदा को घर बुलाया। धर्मेंद्र ने गोविंदा को फिल्म करने के लिए काफी समझाया जिसके बाद गोविंदा फिल्म करने को राजी हो गए। उस दौरान मीडिया में खबर आई थी कि धर्मेंद्र ने गोविंदा को इस दौरान थप्पड़ मार दिया था जिसकी वजह से वो फिल्म करने के लिए राज़ी हो गए थे। हालांकि अब तक इस बारे में ना तो कभी गोविंदा और ना ही धर्मेंद्र या हेमा मालिनी ने पब्लिकली कुछ कहा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

आपको बता दें धर्मेंद्र ने अपने एक साक्षात्कार में एक और खुलासा किया था धर्मेंद्र ने फिल्म की शूटिंग के किस्से को याद करते हुए बताया था कि सेट पर उनके साथ गोविंदा एक बड़ी अजीब हरकत करते थे। धर्मेंद्र के मुताबिक़ जब भी कोई सीन शूट होता था तो गोविंदा मेरा हाथ पकड़ कर बैठ जाते थे। आगे अपनी बात जारी रखते हुए धरम जी ने कहा था कि गोविंदा हाथ पकड़कर उसे देखते रहते और कहते कि क्या हाथ है आपके।
आपको बता दें यह भी एक गौर करने वाली बात है कि गोविंदा की बेटी नर्मदा आहूजा भी हिंदी सिनेमा में कदम रख चुकी हैं। ख़ास बात यह है कि नर्मदा ने अपने कदम हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र के साथ रखे थे। टीना की पहली फिल्म का नाम ‘सैकेंड हैंड हस्बैंड’ था। साल 2015 में आई इस फिल्म में नर्मदा और धर्मेंद्र के अलावा गीता बसरा, गिप्पी ग्रेवाल ने भी काम किया था।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *