‘दिया और बाती’ की संध्या बहू रियल लाइफ में भी है संस्कारी, आम महिलाओं की तरह जीती हैं जिंदगी

‘दिया और बाती’ की संध्या बहू रियल लाइफ में भी है संस्कारी, आम महिलाओं की तरह जीती हैं जिंदगी

आप सब को याद होगा कि स्टार प्लस पर दो या तीन साल पहले एक शो आता था, जिसका नाम दिया और बाती हम था। हालांकि ये शो भले ही अब बंद हो चुका है, लेकिन इस एक शो ने बहुत से कलाकारों को नयी पहचान दी है। जिसमें सबसे पहला नाम दिया और बाती हम की संध्या उर्फ़ दीपिका सिंह का आता है। जी हां बता दे कि भाभो की संध्या बिंदनी का असली नाम दीपिका सिंह है, जो न केवल इस सीरियल में बल्कि असल लाइफ में भी काफी संस्कारी बहु है।

असल जिंदगी में भी काफी संस्कारी है संध्या बहु :

अब ये तो सब को मालूम है कि सीरियल में संध्या यानि दीपिका ने एक बहु और एक आईपीएस अफसर होने का किरदार बखूबी निभाया था। मगर क्या आप जानते है कि रियल लाइफ में भी दीपिका अपना हर किरदार एकदम परफेक्ट तरीके से निभाती है। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो वह हर काम में परफेक्ट है। गौरतलब है कि जिस तरह से इस शो में संध्या बिंदनी ने आईपीएस और संस्कारी बहु का रोल पूरी जी जान से निभाया था, ठीक वैसे ही रियल लाइफ में भी वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को काफी बैलेंस करके रखती है।

पति के साथ करती है खूब मस्ती :

बहरहाल अगर हम दीपिका सिंह की पर्सनल लाइफ की बात करे तो उनके दिन की शुरुआत पूजा पाठ से होती है और कई बार उनके पति रोहित राज गोयल भी उनका साथ देते है। दरअसल दीपिका का मानना है कि हर रोज सुबह पूजा करने से पूरा दिन अच्छा जाता है और इंसान के अंदर सकारात्मक ऊर्जा भी बनी रहती है। यहाँ तक कि दीपिका सिंह अपने पति के साथ हंसी मजाक करने का भी कोई मौका नहीं छोड़ती। बता दे कि हाल ही में अपने पति के साथ पूजा करते हुए दीपिका सिंह ने मजाकिया अंदाज में एक टिकटॉक वीडियो बनाया था, जो उनके फैंस को काफी पसंद आया था।

माँ और सास को करती है एक जैसा प्यार :

केवल इतना ही नहीं इसके इलावा दीपिका सिंह अपनी माँ और सास दोनों की ही काफी लाड़ली है। जी हां तभी तो मदर्स डे के खास मौके पर उन्होंने अपनी माँ और सास दोनों के लिए एक प्यारा सा मैसेज लिख कर उन्हें बधाई दी थी। बता दे कि दीपिका सिंह का मानना है कि उनकी एक नहीं बल्कि दो माँ है, जो उनसे बेहद प्यार करती है। हालांकि दीपिका सिंह की सोच काफी मॉडर्न है, लेकिन फिर भी उन्हें अपनी भारतीय संस्कृति पर बेहद गर्व है। शायद यही वजह है कि वह रियल लाइफ में भी हिन्दू धर्म से जुड़े सभी रीती रिवाजों को बखूबी निभाती है।

संयुक्त परिवार में रहना है पसंद :

आपको जान कर हैरानी होगी कि दीपिका सिंह को संयुक्त परिवार में रहना बेहद पसंद है, क्यूकि वह मॉडर्न लड़कियों की तरह अकेले रहना पसंद नहीं करती। इस बारे में दीपिका का कहना है कि जब आप संयुक्त परिवार में रहते है, तब जीवन की सभी मुश्किलें खुद बखुद हल हो जाती है। इसके साथ ही दीपिका का मानना है कि अगर आपकी लाइफ में कोई खास व्यक्ति है, तो उन्हें हमेशा स्पेशल फील करवाते रहना चाहिए। इसलिए दीपिका सिंह भी अक्सर अपने करीबी लोगों को खास फील करवाती ही रहती है। यहाँ तक कि बाकी आम महिलाओं की तरह दीपिका सिंह अपने बेटे का भी खूब ख्याल रखती है। जी हां वह भले ही शूटिंग में कितनी भी व्यस्त क्यों न हो, लेकिन अपने बेटे के साथ समय बिताना नहीं भूलती और अक्सर उसके साथ पार्क घूमने या छुट्टियां मनाने के लिए भी जाती है।

पिता की है लाड़ली बेटी :

यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि संध्या उर्फ़ दीपिका सिंह को असल जिंदगी में मजाक मस्ती करना भी काफी पसंद है। अब अगर हम दीपिका सिंह के पिता की बात करे तो वह अपने पापा के काफी करीब है और उनकी हर जरूरत का बखूबी ख्याल रखती है। जी हां वह न केवल अपने पिता के जन्म दिन पर कुछ खास करती है, बल्कि सोशल मीडिया पर उनके लिए अच्छे अच्छे मैसेज भी लिखती है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि दीपिका सिंह न केवल अच्छी बेटी, अच्छी बहु, अच्छी पत्नी बल्कि एक अच्छी माँ भी है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.