शादी से परेशान होने के बावजूद भी डिंपल कपाड़िया ने नहीं दिया राजेश खन्ना को तलाक, जानें क्या थी वजह

शादी से परेशान होने के बावजूद भी डिंपल कपाड़िया ने नहीं दिया राजेश खन्ना को तलाक, जानें क्या थी वजह

बॉलीवुड के जानेमाने सुपरस्टार राजेश खन्ना आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके जीवन के किस्से आज भी लोगों को उतने ही पसंद हैं जितने 70 और 80 के दशक में हुआ करते थे। अभिनेता ने अपने अभिनय से सभी के दिलों पर राज किया और उनके चाहने वालों ने उन्हें हर किरदार में पसंद किया। 1966 में डायरेक्टर चेतन आनंद की फिल्म ‘आखिरी खत’ से राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले राजेश खन्ना ने तकरीबन 180 फिल्मों में काम किया था। राजेश खन्ना को लोग बॉलीवुड में काका के नाम से भी जानते थे।

राजेश खन्ना ने बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। कहा जाता है कि राजेश खन्ना की लड़कियां इतनी ज्यादा दीवानी थीं कि, उनकी एक झलक पाने के लिए पागल रहती थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजेश खन्ना अपनी शादी और अफेयर्स के कारण हमेशा सुर्खियों में रहे।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया हमेशा ही अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में रहे। राजेश खन्ना ने अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। हालांकि कुछ समय बाद उनकी ये शादी मुश्किल में पड़ गई। इसका कारण यह था कि राजेश खन्ना नहीं चाहते थे, डिंपल फिल्मों में काम करना जारी रखें।

राजेश खन्ना की अधिकांश फिल्में 70 के दशक के अंत और 80 के दशक की शुरुआत में बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष पर रहीं। लेकिन समय के साथ ‘काका’ का स्टारडम फीका पड़ने लगा और फिर सुपरस्टार इस असफलता को संभाल नहीं सके। जिसके चलते वह गुस्सैल और शराबी हो गए। परिणाम ये हुआ कि उनका वैवाहिक जीवन टूटने के कगार पर पहुंच गया।

लेकिन डिंपल ने राजेश का साथ नहीं छोड़ा। कठिन दौर से गुजरने तक उनका समर्थन किया। लेकिन फिर जब समय आगे बढ़ा तो राजेश को इंडस्ट्री की उभरती हुई एक दूसरी एक्ट्रेस टीना मुनीम से प्यार हो गया। इससे डिंपल काफी दुखी हुई और राजेश से अलग हो गईं। राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल कपाड़िया और सनी देओल के संबंधों को लेकर खबरें आने लगी। वहीं अपनी शादी में परेशान होने के बावजूद उन्होंने अपने पति राजेश खन्ना को तलाक भी नहीं दिया।

जब टीना राजेश को छोड़कर चली गईं, तब राजेश और डिंपल भले ही एक-दूसरे से अलग रह रहे थे, लेकिन दोनों में प्यार अभी भी बरकरार था। जीवन में तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद, डिंपल और ‘काका’ ने एक सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखा और हमेशा सामाजिक समारोहों, राजनीतिक रैलियों और कई अन्य स्थानों पर एक साथ देखे गए। सही मायनों में डिंपल ही ‘काका’ का एकमात्र प्यार थीं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.