कभी 50 रुपये कमाने वाले ‘जेठालाल’ आज करोड़ों के हैं मालिक, 1 एपिसोड की कितनी लेते हैं फीस?

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल यानी दिलीप जोशी 26 मई को अपना 54वां बर्थडे मना रहे हैं। दिलीप जोशी पिछले 33 साल से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया से की थी। वहीं, अपने टीवी करियर की शुरुआत उन्होंने कभी ये कभी वो से की थी।

दिलीप जोशी का जन्म एक गुजराती परिवार में हुआ था। दिलीप जोशी ने 12 साल की उम्र में अपना पहला नाटक किया था। इसके बाद वह थिएटर में एक्टिव हो गए थे। कॉलेज के दिनों से उन्हों थिएटर में कई अवॉर्ड जीते थे।

मैंने प्यार किया के अलावा उन्होंने हम आपके हैं कौन, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, खिलाड़ी 420 समेत कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। कई फिल्मों और सीरियल का हिस्सा होने के बावजूद एक वक्त ऐसा आया था, जब डेढ़ साल तक उनके पास काम नहीं था।

इतनी नेटवर्थ के हैं मालिक

दिलीप जोशी की नेटवर्थ की बात करें तो वह लगभग 43 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के मालिक हैं। दिलीप जोशी साल 2008 से सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का रोल निभा रहे हैं। तारक मेहता उल्टा चश्मा के एक एपिसोड के लिए वह लगभग डेढ़ लाख रुपए तक चार्ज करते हैं। शो की पूरी स्टारकास्ट में उनकी फीस सबसे अधिक है।

ऐसे में वह हर महीने लाखों रुपए की कमाई करते हैं। दिलीप जोशी के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास Audi Q-7, इनोवा जैसी शानदार कार हैं। वहीं, मुंबई में दिलीप जोशी के पास एक आलीशान घर भी है।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो दिलीप जोशी ने जयमाला से शादी की थी। दिलीप और जयमाला दो बच्चे रित्विक और बेटी के नियति के पेरेंट्स हैं। साल 2021 में दिलीप जोशी की बेटी नियति की शादी राइटर अशोक मिश्रा के बेटे यशोवर्धन से हुई थी। इस शादी में तारक मेहता की स्टारकास्ट शामिल हुई थी। शादी के फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.