पत्नी ने लाख समझाया फिर भी नहीं माने थे धर्मेन्द्र, अड़े रहे जिद पर और फिर किया कुछ ऐसा

पत्नी ने लाख समझाया फिर भी नहीं माने थे धर्मेन्द्र, अड़े रहे जिद पर और फिर किया कुछ ऐसा

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी बॉलीवुड की मशहूर जोड़ियों में से एक मानी जाती है। धरम पा जी के नाम से फेमस धर्मेंद्र एक ऐसे एक्टर हैं, जो ऊपर सख्त और अंदर से नरम दिल इंसान माने जाते हैं। एक वक्त था जब धर्मेंद्र की तूती बोलती थी। कद काठी की वजह से इन्हें ‘ही मैन’ भी कहा जाता था। उस दौर की सभी एक्ट्रेस धर्मेंद्र के साथ काम करना चाहती थीं।

वहीं, बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी को लेकर भी तमाम लोग सपने देखते थे। धर्मेंद्र और हेमा ने जब एक साथ फिल्मों में काम किया तो दोनों ही एक दूसरे को दिल दे बैठे, जबकि धर्मेंद्र शादीशुदा बाल बच्चेदार थे।

हेमा को लेकर उनकी दीवानगी इस कदर थी कि वे अपने पत्नी और बच्चों तक को छोड़ने के लिए तैयार थे। हालांकि, पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था। प्रकाश कौर के लाख समझाने के बाद भी धर्मेंद्र जिद पर अड़े रहे और उन्होंने धर्म बदलकर आखिरकार हेमा मालिनी से शादी कर ही ली।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने अफेयरके दौरान कई सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया था। दर्शक भी दोनों की जोड़ी पर पर्दे पर देखना काफी पसंद करते थे। धर्मेंद्र की हेमा मालिनी पहली मुलाकात उस वक्त हुई जब वे इंडस्ट्री में एक हिट स्टार थे और हेमा नई-नई थी। उस दौरान हेमा की एक ही फिल्म सपनों का सौदागर ही रिलीज हुई थी, जो फ्लॉप हो गई थी।

इसके बाद धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बीच धीरे-धीरे नजदिकियां बढ़ी और दोनों में प्यार हो गया। ये प्यार फिल्म शोले के दौरान और ज्यादा परवान चढ़ा और फिर दोनों 1980 में शादी के बंधन में बंध गए। हालांकि, धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से शादी करने के लिए भी खूब पापड़ बेलने पड़े थे। जब दोनों के बीच की नजदिकियों के बारे में बी-टाउन के गलियारों में बातें होने लगी तो कपल को खूब ताने भी सुनने को मिले थे।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के रिश्तों के खिलाफ न सिर्फ पत्नी प्रकाश कौर थी बल्कि हेमा के घरवालों को भी ये रिश्ता मंजूर नहीं था। हालात इतने खराब थे कि हेमा के साथ उनके परिवारवालें फिल्म के सेट पर जाने लगे थे। हेमा मालिनी के मां-बाप नहीं चाहते थे उनकी बेटी किसी शादीशुदा आदमी से शादी करें इसलिए उन्होंने अपनी बेटी के रिश्ता ढूंढना शुरू कर दिया था।

हेमा के घरवालों को उस दौरा के सुपरस्टार जितेंद्र काफी पसंद थे और वे उन्हें अपना दामाद बनाना चाहते थे। लेकिन जब धर्मेंद्र को पता चला कि हेमा मालिनी के घरवाले उनकी शादी जितेंद्र से करना चाहते है तो वे काफी गुस्सा हुए और उन्होंने ऐसा तरकीब लगाई कि आखिरकार हेमा उनकी हो गई। दोनों ने पहले धर्म बदलकर शादी की और फिर हिंदू रीति-रिवाज से बंधन में बंधे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

बता दें कि जब 1954 में धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी हुई थी तो वह मात्र 19 साल के थे। इन दोनों के चार बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, विजयता और अजीता का जन्म हुआ। धर्मेंद्र अपने बच्चों से बहुत प्यार करते हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर उनके बचपन की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। वहीं सनी भी अक्सर धर्मेंद्र के साथ वक्त बिताते और उन्हें वेकेशन पर ले जाते हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.