करोड़पति होने के बाद भी अक्षय अपने बच्चों को गिनकर पैसे देते हैं

अक्षय कुमार के पास पैसे और संपत्ति की कोई कमी नहीं है और आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अगर उन्होंने इतनी सारी फिल्में की होती और सभी सुपरहिट होतीं तो उनके पास दौलत की कोई कमी नहीं होती. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इतनी दौलत होने के बाद भी वह अपने बच्चों से एक-एक रुपये का हिसाब लेता है।

उनसे एक आम की तरह व्यवहार करना चाहता है

ग्लैमर जगत की चकाचौंध से जुड़े होने के बावजूद अक्षय अपने बच्चों को एक आम आदमी की तरह सही परवरिश देने में यकीन रखते हैं. उनका मानना ​​है कि बच्चों को पैसे की अहमियत बताई जानी चाहिए और उन्हें पैसे से जो कुछ भी करना है उसे करने नहीं देना चाहिए। यही वजह है कि अक्षय कुमार अपने बच्चों से पैसों का हिसाब लेते हैं, जिससे साफ पता चलता है कि उन्होंने अपने बच्चों को कितने अच्छे संस्कार दिए हैं। अक्षय और ट्विंकल दोनों ही अपने बच्चों को पैसों की कद्र करना सिखा रहे हैं। दोनों अपने बच्चों को ज्यादा पैसे देने के बजाय उनकी जरूरतें पूरी करते हैं।

अक्षय हमेशा इकोनॉमी क्लास में सफर करते हैं

अक्षय अपने काम को लेकर कितने गंभीर हैं ये तो सभी जानते हैं. वह सुबह जल्दी शूटिंग पर जाते हैं ताकि शाम को समय पर घर आ सकें और अपने परिवार के साथ समय बिता सकें। अक्षय भले ही बाहर बड़े स्टार हों लेकिन घर में वह एक सामान्य पिता की तरह रहते हैं और चाहते हैं कि उनके बच्चों का लालन-पालन आम बच्चों की तरह हो। ऐसे में अक्षय और उनकी पत्नी ट्विंकल दोनों चाहते हैं कि उनके बच्चे पैसे की अहमियत समझें और फालतू खर्च न करें. इसके लिए अक्षय जब भी वेकेशन पर जाते हैं तो इकोनॉमी क्लास में ट्रैवल करते हैं।

सादा जीवन जीने वाले अभिनेता

अभिनेता अक्षय कुमार आज देश के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं। उनका नाम पिछले साल फोर्ब्स की दुनिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं की सूची में हॉलीवुड अभिनेता जॉनी डेप की पसंद से ऊपर था।

साथ ही, वह सबसे जमीन से जुड़े अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्हें अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करना “शर्मनाक” लगता है। 48 वर्षीय व्यक्ति के लिए “कृतज्ञता के साथ जीना” जीवन का एक तरीका है। एक पिता के रूप में, वह अपने बच्चों – आरव (13 साल का बेटा) और नितारा (3 साल की बेटी) के लिए भी ऐसा ही चाहता है। और उनके बच्चे भी उतने ही ग्राउंडेड हैं जितने खुद अभिनेता।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *