कभी इस वजह से पापा से करते थे नफरत, Dharmendra की किसी बात पर नहीं होते थे राजी

बॉबी देओल 53 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 27 जनवरी, 1969 को मुंबई में हुआ था। फिल्म बरसात जैसी हिट फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले बॉबी का करियर यूं तो अच्छा रहा लेकिन उनकी जिंदगी में एक फेस ऐसा भी आया था जब वे एकदम हताश और निराश हो गए थे। इसी दौरान उनके पास फिल्में तक नहीं थी। हालांकि, लंबे समय बाद सलमान खान ने उनका हाथ थामा और फिल्म रेस 3 में काम करने का मौका दिया। इसके बाद बॉबी वेब सीरिज आश्रम में नजर आए और एक बार फिर वे पॉपुलर हो गए। उनके जन्मदिन के मौके पर आपको उनकी जवानी से जुड़े कुछ किस्से बताने जा रहे हैं। शायद कम ही लोग जानते हैं कि एक वक्त था जब वे अपने पापा धर्मेंद्र से नफरत करते थे। वे उन्हें कुछ नहीं समझते है और उनकी हर बात पर अपने बगावती तेवर दिखाने लगते हैं। नीचे पढ़े आखिर क्या थी वो वजह जिसके कारण बॉबी देओल अपने पिता से नफरत करते हैं

बता दें कि बॉबी देओल ने 1995 में आई फिल्म बरसात से इंडस्ट्री में कदम रखा था। फिल्म में उनके साथ ट्विंकल खन्ना लीड रोल में थी। फिल्म बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थी।

बॉबी देओल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी जिंदगी में एक ऐसा किस्सा घटा था, जिसके बाद वह अपने परिवार से बिल्कुल अलग-थलग हो गए थे, बिल्कुल बगावत करने वाले हो चुके थे।

उन्होंने बताया था- 18 साल की उम्र में मैं पहली बार डिस्को गया था। उसके बाद मेरे अंदर एक विद्रोही ने जन्म ले लिया था। मैं सालों तक अपने पेरेंट्स की हर बात को टालता रहा।

उन्होंने बताया था- मैं पापा की बातों को नजरअंदाज करता था। भले वो मुझे मेरे भले की ही बातें क्यों न समझाते थे, फिर भी मैं जैसे अंधा हो चुका था और उनकी बातें न मानने और सुनने की मैंने ठान ली थी।

बॉबी ने इंटरव्यू में कहा था- यही वो वक्त था जब मेरे और पापा के रिलेशन सबसे ज्यादा खराब दौर से गुजर रहे थे। वह कभी मारते या डाटते नहीं थे लेकिन उनकी आंखों में मेरे लिए चिंता दिखती थी। यह सब देखकर उन्हें दुख होता था, फिर भी मैं वही करता था जो मुझे करना होता था।

उन्होंने कहा था- हमें बचपन से अपने पापा के साथ ज्यादा वक्त बिताने का मौका नहीं मिला। वो अक्सर शूट्स में बिजी रहते थे। और यही वजह है कि मेरे और पापा के बीच हमेशा एक गैप रहा। इसका नतीजा ये हुआ कि मैं उनसे अपनी कई सारी बातें शेयर ही नहीं कर पाता था, पर जैसे-जैसे मैं बड़ा हुआ, पापा की बातों को समझने लगे।

बॉबी देओल ने बताया था- पापा हमेशा से बहुत बिजी रहे। उन्होंने अपने और बच्चों के बीच हमेशा एक गैप रखा। उस समय यह सब बुरा लगता था, लेकिन आज समझता हूं कि यदि पापा ने उस वक्त काम नहीं करते, तो हम इतनी आलीशान जिंदगी नहीं जी पाते।

बता दें कि बॉबी देओल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म धर्मवीर से की थी। 1977 में आई इस फिल्म में बॉबी के पिता धर्मेंद्र ने धर्मवीर का लीड किरदार निभाया था। उस दौरान बॉबी महज 8 साल के थे। डेब्यू फिल्म बरसात के बाद बैक-टू-बैक उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया।

बॉबी देओल ने अपने करियर में सोल्जर, बरसात, बादल, गुप्त, बिच्छु, अपने, रेस 3, हाउसफुल 4, अजनबी, दोस्ती, हमराज, जुर्म, यमला पगला दीवाना, किस्मत, और प्यार हो गया, करीब, हमको तुमसे प्यार है, प्लेयर्स, दिल्लगी, दोस्ताना, नकाब जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *