बालिग होने से पहले ही गर्भवती हो गयी थीं ये मशहूर अभिनेत्रियां, सबसे कम थी नंबर 1 की उम्र

मां बनना हर लड़की का ख्वाब होता है. मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा होता है. मां के चरणों में दुनिया होती है और मां बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा होता है. एक मां अपने बच्चे के मन की बात बिना कहे समझ जाती है. वह अपने बच्चे के लिए दुनिया से लड़ जाती है. एक लड़की के लिए मां बनने का सुख सबसे बड़ा सुख होता है. एक लड़की असल मायने में पूर्ण तभी मानी जाती है जब वह मां बनती है.

वैसे तो मां बनना एक लड़की के लिए वरदान माना जाता है लेकिन यही वरदान उसके लिए अभिशाप बन जाता है जब वह बिन ब्याहे या फिर बेहद कम उम्र में मां बन जाती हैं. आज भी समाज में कुछ ऐसे लोग हैं जो पुरानी सोच के साथ जीते हैं और किसी लड़की के साथ यदि ऐसा कुछ हो जाए तो वह उसका जीना दूभर कर देते हैं.

आम जीवन में ऐसा अधिक देखने को मिलता है. बात करें बॉलीवुड की तो वहां ये सब होना बिलकुल आम बात है. तलाकशुदा से शादी, अधेड़ उम्र के व्यक्ति से शादी, बिन ब्याही मां आदि ये सब बॉलीवुड में बेहद आम है. ऐसे में आज हम आपको टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने बेहद ही कम उम्र में अपनी मर्जी से मां बनने का फैसला लिया. ये अभिनेत्रियां बालिग़ होने से पहले ही मां बन गयी.

उर्वशी ढोलकिया

उर्वशी ढोलकिया छोटे पर्दे की मशहूर हीरोइन हैं. उन्हें ‘कोमोलिका’ के रोल के लिए लोग आज भी याद करते हैं. उर्वशी ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में जितना नाम कमाया, उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही ग़मगीन रही. बता दें, उर्वशी ने मात्र 15 साल की उम्र में शादी की थी और 16 साल की उम्र में दो जुड़वा बच्चों सागर और क्षितिज की मां बन गयी थीं. शादी के डेढ़ साल बाद उर्वशी का तलाक हो गया और उन्होंने अकेले ही अपने दोनों बच्चों की जिम्मेदारी ली और उनका पालन पोषण किया.

भाग्यश्री

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से सबके दिलों में अपनी जगह बनाने वाली भाग्यश्री एक बेहद ही खूबसूरत अदाकारा हैं. बता दें कि साल 1990 में भाग्यश्री ने कारोबारी हिमालय दसानी से शादी कर ली थी. आज भाग्यश्री 2 बच्चों की मां हैं. उनका एक 23 साल का बेटा है जिनका नाम अभिमन्यु है और एक 21 साल की बेटी है जिनका नाम अवंतिका है. बता दें, भाग्यश्री पहली बार मां मात्र 17 साल की उम्र में बन गयी थीं. कहा जाता है कि हिमालय दसानी से शादी से पहले ही वह गर्भवती थीं.

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया अपने ज़माने की सबसे हॉट अभिनेत्रियों में से एक थीं. उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ थी और अपनी पहली फिल्म से ही उन्होंने सबको अपने हुस्न का दीवाना बना लिया था. 16 साल की उम्र में डिंपल ने सुपरस्टार राजेश खन्ना से साल 1973 में शादी की थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि मार्च 1973 में शादी करने वाली डिंपल दिसंबर 1973 को ट्विंकल की मां बन गयी थीं. हालांकि, बाद में आये मनमुटाव के बाद डिंपल और राजेश खन्ना का तलाक हो गया और खुद के दम पर अकेले ही डिंपल ने अपनी दोनों बेटियों की परवरीश की.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *