NCB ने अपने सबसे तेज तर्रार अधिकारी को आर्यन केस में किया नियुक्त, जाने इन के बारे में

क्रूज ड्रग्स पार्टी मामला अब तक सुर्खियों में बना हुआ है। आर्यन खान को बेल मिले अभी कुछ दिन भी नहीं हुए थे और खबर आई कि इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी और एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे को इस जांच से हटा दिया गया है। कहा जा रहा है कि उन पर यह कार्रवाई नवाब मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद की गई।

समीर वानखेडे को हटाते ही अब यह जांच एसआईटी हेड संजय सिंह को सौंप दी गई है; इसलिए हम आपको बता रहे हैं , कौन है संजय सिंह! जिन्हें इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच सौंपी गई है।

1996 बैच के क्लीन कॉलर छवि वाले संजय सिंह कई बड़े मामलों की जांच कर चुके हैं ,और उन पर अभी तक भ्रष्टाचार से लेकर किसी भी तरह का कोई आरोप नहीं लगा है। NCB में आने से पहले संजय सिंह सीबीआई में डीआईजी के पद पर भी तैनात रह चुके हैं। वह उड़ीसा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं, संजय ने उड़ीसा पुलिस में कई सालों तक सेवाएं दी।

वो कईं एंटी ड्रग्स ड्राइव और ड्रग ट्रैफिकिंग के मामलों की जांच कर चुके हैं यानी उन्हें ड्रग्स से जुड़े मामलों का लंबा अनुभव है , और संभवत: यह हाईप्रोफाइल मामला उन्हें इसीलिए सौंपा गया है।

संजय सिंह न केवल आर्यन खान मामले की जांच करेंगे बल्कि इसी के साथ नवाब मलिक के दामाद समीर खान वाले मामले की जांच भी उन्हें सौंप दी गई है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान के मामले की जांच पहले समीर वानखेड़े ने ही की थी और आरोप लगाया जाता है कि उन्हीं की वजह से नवाब मलिक के दामाद को लंबे समय तक जेल में रहना पड़ा।

हाल ही में नवाब मलिक ने समीर वानखेडे पर फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट के आरोप लगाते हुए उन्हें मुस्लिम बताया था। इसके साथ ही उन पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए थे।

क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले की जांच से हटाए जाने के बाद समीर वानखेड़े ने भी इस पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि मुझे जांच से हटाया नहीं गया है, मैंने अदालत से कहा था कि जांच किसी केंद्रीय एजेंसी से कराई जाए। आर्यन खान और समीर खान के मामले की जांच अब दिल्ली एनसीबी की एसआईटी कर रही है। यह दिल्ली और मुंबई टीमों के बीच आपसी सामंजस्य का मामला है।

एनसीबी ने 2 अक्टूबर को शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत कई लोगों को देर रात क्रूज़ पर एक ड्रग्स पार्टी से गिरफ्तार किया था। इस मामले में आर्यन खान समेत चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे से भी पूछताछ हो चुकी है। कई बार कोशिश करने पर करीब 26 दिन तक जेल में रहने के बाद आर्यन खान को हाईकोर्ट से जमानत मिली थी। आर्यन जमानत पर बाहर हैं, और हाई कोर्ट ने उन्हें कुछ शर्तों के बाद रिहा किया है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *