अमिताभ बच्चन के साथ साये की तरह रहता है ये शख्स, जानिए कितनी सैलरी लेता है बिग-बी का बॉडीगार्ड

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे बहुत से कलाकार हैं, जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते देश दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया है। इन सितारों की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। अगर यह सितारे घर से बाहर निकलते हैं तो उनके चाहने वाले की भीड़ तुरंत इकट्ठी हो जाती है। फैंस अपने पसंदीदा सितारे को देखकर उन्हें चारों तरफ से घेर लेते हैं। ऐसी स्थिति में सितारों की सुरक्षा के लिए निजी बॉडीगार्ड रखा जाता है।

वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपर स्टार्स जितने मशहूर हैं, उतने ही उनके बॉडीगार्ड भी हो जाते हैं। अक्सर सलमान खान, शाहरुख खान जैसे कई सितारों के बॉडीगार्ड की चर्चा होती रहती है परंतु आज हम आपको अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड के बारे में बताने वाले हैं। आखिर बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के निजी बॉडीगार्ड को कितनी तनख्वाह मिलती है, अगर आप इसके बारे में जानेंगे तो आश्चर्यचकित हो जाएंगे।

जैसा कि हम सभी लोग अच्छी तरह से जानते हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन का ओहदा बेशक इस इंडस्ट्री में सबसे ऊंचा है और हर फिल्ममेकर और हर कलाकार उनका सम्मान करता है। अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग भी करोड़ों में है। बिग-बी की एक झलक पाने के लिए फैंस की भीड़ जमा हो जाती है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को संभालना बहुत बड़ी चुनौती साबित होती है। अमिताभ बच्चन की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले बॉडीगार्ड का नाम जितेंद्र शिंदे है।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन के निजी बॉडीगार्ड को इतनी सैलरी मिलती है कि इतनी तो किसी बड़ी भारतीय कंपनी के सीईओ को भी शायद मिलती होगी। वैसे तो बॉलीवुड के सभी हस्तियों के निजी बॉडीगार्ड की सैलरी बहुत अधिक है परंतु अमिताभ बच्चन साल भर में अपने निजी बॉडीगार्ड को बहुत अधिक सैलरी देते हैं।

आप सभी लोगों ने हर जगह पर अमिताभ बच्चन के साथ उनके निजी बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे की तस्वीर देखी होगी। अगर अमिताभ बच्चन घर से बाहर निकलते हैं तो जितेंद्र शिंदे उनके साथ ही रहते हैं। हर समय जितेंद्र शिंदे बिग बी के साथ साये की तरह बने रहते हैं। जितेंद्र शिंदे अमिताभ बच्चन को भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सुरक्षा देते हैं।

आपको बता दें कि जितेंद्र शिंदे सालों से अमिताभ बच्चन के निजी बॉडीगार्ड हैं और वह हर समय उन्हीं के साथ ही रहते हैं। “कौन बनेगा करोड़पति” के सेट के दौरान भी जितेंद्र शिंदे अमिताभ बच्चन के साथ परछाई की तरह बने रहते हैं। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन की सुरक्षा संभालने के लिए जितेंद्र शिंदे सालाना 1.5 करोड़ रुपए की तनख्वाह लेते हैं।

आपको बता दें कि जितेंद्र शिंदे की अपनी सुरक्षा एजेंसी है परंतु वह खुद अमिताभ बच्चन को सुरक्षा देते हैं। जानकारी के अनुसार, जाने-माने हॉलीवुड स्टार और फिल्ममेकर एलिजा वुड को भी जितेंद्र शिंदे द्वारा भारत दौरे के दौरान सुरक्षा प्रदान की गई थी। ऐसा बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन ने ही जितेंद्र शिंदे से एलिजा वुड को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा था।

बताते चलें कि अमिताभ बच्चन इन दिनों लोकप्रिय क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन होस्ट कर रहे हैं। इसके अलावा अमिताभ बच्चन बहुत ही जल्द फिल्म “ब्रह्मास्त्र” में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य किरदार में नजर आएंगे।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *