फिल्मी घराना होने के बावजूद भी फिल्मों से काफी दूर हैं अमिताभ बच्चन की साली साहिबा जानिए क्या है सच!!

फिल्मी घराना होने के बावजूद भी फिल्मों से काफी दूर हैं अमिताभ बच्चन की साली साहिबा जानिए क्या है सच!!

हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री के शहनशाह और सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन और उनके बच्चन परिवार का नाम सारी दुनिया में बेहद ही मशहूर है ।उनकी पत्नी जया बच्चन और बहु ऐश्वरिया राय बच्चन भी इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान रखती हैं ।

अब बात अगर हम सभी लोग करें जया बच्चन जी की तो उन्होंने अपने समय में सिनेमा जगत में इंडस्ट्री पर खूब राज किया है । आपको यह जानकर भी हैरानी होगी की जया जी ने महज 15 साल की उमर से ही अपने कैरियर के लिए एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी । उन्होंने साल 1963 में सत्यजीत राय जी की एक बेहद ही बड़े डायरेक्टर और राइटर रह चुके हैं , उनकी बंगाली फिल्म महानगर में एक सपोर्टिंग किरदार निभाया था ।

यह से जया जी के जीवन ने एक नया मोड़ ले लिया और यह से ही उनके जीवन के बदलने की शुरुआत हुई और बस फिर उन्होंने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा । आज हम आपको जया जी के बारे में नहीं पर उनकी बहन रीता वर्मा के विषय में कुछ खास बातें बताएंगे । आप लोग शायद इस बात से वाकिफ नहीं होंगे हिट फिल्म मैने प्यार किया के फेम राजीव वर्मा जी , जया बच्चन के जीजा लगते हैं , यानी कि उनकी बहन के पति।

लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती है रीता जी

जया बच्चन जी ने साल 1973 में अपनी फिल्म गुड्डी से बॉलीवुड सिनेमा जगत में अपना पहला कदम रखा था । इसके बाद वे जंजीर , चुपके -चुपके आदि जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आयी ।

आज जया जी फिल्म इंडस्ट्री का एक बेहद ही जाना माना नाम हैं । पर उनकी बहन रीता हमेशा से ही लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं , जी हां आपने सही सुना की जया बच्चन की एक बहन इस इंडस्ट्री की चकाचौंध से कोसो दूर अपनी जिंदगी बिता रही हैं और ऐसे ही सदा जीवन जीना पसंद करती हैं ।

हालाकि जया के बहनोई राजीव वर्मा जी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं , व उन्होंने सलमान खान की हिट फिल्म मैने प्यार किया से अपने कैरियर की शुरुआत की थी और उसके बाद काफी फिल्मों में अभिनय करते हुए नजर आ चुके है । राजीव वर्मा जी ऑन स्क्रीन सलमान खान के पिता का रोल भी निभा चुके हैं ।

 

रीता के संग अमिताभ जया की बॉन्डिंग

भोपाल में जया ने अपने परिवार के साथ खास समय बिताया है । उनकी कुछ तस्वीरें भी श्वेता बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी । उन तस्वीरों में आप जया और रीता जी के बीच की बॉन्डिंग जरूर देख सकते हैं। रीता जी ने अमिताभ बच्चन की तारीफ करते हुए कहा थी की अमिताभ बेहद ही नरम स्वभाव के है जबकि जया दीदी कठोर हैं ।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.