काम मांगने के लिए राजेश खन्ना के घर के बाहर घंटों तक लाइन में खड़े रहे थे अक्षय कुमार, बाद में ट्विंकल खन्ना से शादी कर बने थे दामाद

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। आज अक्षय कुमार इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर और महंगे स्टार्स में गिने जाते हैं। हालांकि सफलता के शिखर तक पहुंचने से पहले अक्षय कुमार ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव भी देखें हैं। आज हम आपको अक्षय कुमार से जुड़े उस किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक्टर के स्ट्रगलिंग के दिनों का है। दरअसल बताया जाता है कि करियर के शुरुआती दिनों में अक्षय कुमार फिल्मों में रोल पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश किया करते थे। यहां तक की उन्होंने दिवंगत एक्टर राजेश खन्ना के सामने भी अक्षय ने बहुत कोशिश की थी।

 

काका से मिलने में हुए नाकाम

बताया जाता है कि उस दौर में जब अक्षय कुमार को पता चला कि सुपरस्टार राजेश खन्ना एक फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसका नाम ‘जय शिव शंकर’ था। तब अक्षय भी फिल्म के लिए ऑडिशन देने पहुंच गए। फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना से मिलने की बहुत कोशिशें की लेकिन वो काका से मिल नहीं पाए थे। अक्षय फिर राजेश खन्ना से मिलने के लिए उनके घर के बाहर घंटों लाइन में खड़े रह कर इंतजार भी किया लेकिन एक बार एक्टर को मायूसी ही मिली।

ट्विंकल खन्ना ने किया मोटिवेट

वहीं खबरों की मानें तो जिस रोल के लिए अक्षय कुमार ने ऑडिशन दिए थे वो रोल बाद में चंकी पांडे को ऑफर कर दिया गया था। खबरों के अनुसार उस समय भले ही अक्षय की मुलाकात राजेश खन्ना से नहीं हो पाई थी लेकिन उस दिन ट्विंकल खन्ना से एक्टर की बातचीत जरुर हुई थी। उस दौरान ट्विंकल ने स्ट्रगल कर रहे अक्षय कुमार को कुछ सलाह के साथ मोटिवेट भी किया था।

नहीं रिलीज हो पाई काका की फिल्म

आपको बताते चले की राजेश खन्ना की फिल्म ‘जय शिव शंकर’ किसी कारणों के चलते पर्दे पर रिलीज नहीं हो सकी थी। वहीं दूसरी ओर अपने करियर में आगे चलक अक्षय कुमार सुपरस्टार बन गए। जिसके बाद उन्होंने राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से साल 2001 में शादी रचाई।

वर्क फ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार बहुत जल्द फिल्म पृथ्वीराज में पृथ्वीराज चौहान के किरदार में दिखाई देंगे। बता दें कि तराइन युद्ध इतिहास का काफी निर्णायक युद्ध माना जाता है। जिसमें पृथ्वीराज चौहान की जीत हुई थी। इसी युद्ध पर बनी फिल्म को पर्दे पर दिखाया जाएगा। वहीं फिल्म में अक्षय के साथ मानुषी छिल्लर नजर आएंगी।

वहीं कोरोना वायरस के चलते अक्षय कुमार को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। बता दें कि कोरोना के चलते अक्षय कुमार की 9 फिल्में अधर में झूल रही हैं। जिनमें से एक फिल्म राम सेतू भी है। फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते बीच में ही रोक दी गई है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *